विज्ञापन
This Article is From Aug 31, 2013

फर्जीवाड़ा मामले में टाइटलर, हथियार डीलर वर्मा पर आरोपपत्र

फर्जीवाड़ा मामले में टाइटलर, हथियार डीलर वर्मा पर आरोपपत्र
जगदीश टाइटलर का फाइल फोटो।
नई दिल्ली: कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर और जेल में बंद हथियार डीलर अभिषेक वर्मा पर सीबीआई ने आरोपपत्र दायर किया। वर्ष 2009 में तत्कालीन गृह राज्यमंत्री अजय माकन के लेटरहेड का कथित रूप से फर्जीवाड़ा करने के लिए उनपर आरोपपत्र दायर किया गया है।

एजेंसी ने प्राथमिकी में टाइटलर का नाम आरोपी के तौर पर नहीं रखा है लेकिन सीबीआई की अदालत में दायर आरोपपत्र में इसने उनका नाम शामिल किया है और आरोप लगाया है कि कांग्रेस नेता के साथ वर्मा ‘‘की मिलीभगत से फर्जीवाड़ा’’ किया गया।

जांच से परिचित सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘फर्जीवाड़ा किए गए पत्र को चीन की एक दूरसंचार कम्पनी को दिया गया जिसका उद्देश्य उन्हें गलत तरीके से आश्वस्त करना था कि भारत में उनकी वीजा अवधि बढ़ जाएगी। वर्मा ने पत्र दिखाकर कम्पनी से कथित रूप से दस लाख डॉलर की मांग की लेकिन धन का लेन-देन नहीं हुआ।’ माकन की शिकायत पर सीबीआई ने वर्मा के खिलाफ पिछले वर्ष भादंसं की धारा 469 के तहत मामला दर्ज किया था जो छवि खराब करने के उद्देश्य से की गई धोखाधड़ी से संबंधित है।

टाइटलर ने अपने खिलाफ आरोपों से इनकार करते हुए कहा, ‘यह सब बकवास है। मुझे इस बारे में पता चला है। इसमें कोई सच्चाई नहीं है।’ यह पूछने पर कि फर्जीवाड़े में सक्रिय रूप से उनकी संलिप्तता थी तो टाइटलर ने कहा, ‘कैसे? मुझे नहीं मालूम कि वे क्या कह रहे हैं। यह शिकायत अजय माकन ने की है? यह चुनाव का वक्त है।’ उन्होंने कहा कि एजेंसी ने सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम और भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के उल्लंघन का भी मामला दर्ज किया है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
फर्जीवाड़ा मामले में टाइटलर, हथियार डीलर वर्मा पर आरोपपत्र
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com