भारत पर गहराता कोरोनावायरस का संकट: 24 घंटों में 704 नए मामले और 28 की मौत, मरीजों की संख्या पहुंची 4281

भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती हुई दिखाई दे रही है. सोमवार शाम स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आंकड़े जारी किए गए जिनके अनुसार कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 4281 पर पहुंच गई है.

भारत पर गहराता कोरोनावायरस का संकट: 24 घंटों में 704 नए मामले और 28 की मौत, मरीजों की संख्या पहुंची 4281

Coronavirus Latest Update India: सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व पर कोरोना का संकट गहराता जा रहा है

नई दिल्ली:

भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती हुई दिखाई दे रही है. सोमवार शाम स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आंकड़े जारी किए गए जिनके अनुसार कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 4281 पर पहुंच गई है, वहीं अब तक इस खतरनाक वायरस की वजह से 111 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा 319  लोग इस वायरस के संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. बात करें पिछले 24 घंटों की तो इस दौरान 28 लोगों की मौत और 704 नए मामले सामने आए हैं. कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन जारी है जो 14 अप्रैल तक चलेगा. बता दें कि देश में कोरोना फैलने से रोकने के लिए तमाम तरह के प्रयास किए जा रहे हैं. 


देश में जारी कोरोना संकट को देखते हुए राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और सभी सांसद एक साल तक अपने वेतन में 30% तक कटौती करेंगे. कैबिनेट की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने यह जानकारी दी. इसके अलावा सांसद निधि भी 2 साल के लिए टाल दी गई है. प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि सांसद निधि का पैसा भी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इस्तेमाल किया जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में यह संकट गहराता जा रहा है.  चीन, इटली, स्‍पेन और ईरान जैसे देशों के बाद अब विश्‍व महाशक्ति अमेरिका भी कोरोना के कहर के कारण हलकान है. अमेरिका में कोरोना के प्रभावितों की संख्‍या में लगातार इजाफा हो रहा है. अमेरिका के सर्जन जनरल ने मौजूदा सप्‍ताह देश के लिए बेहद कठिन और मुश्किलों से भरा साबित होने का अंदेशा जताया है. उन्‍होंने कहा है कि इस सप्‍ताह अमेरिका में कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों और मौतों की संख्‍या में काफी इजाफा हो सकता है. अमेरिका में कोरोना का कहर स्‍टेज-3 में पहुंच चुका है. अब तक की बात करें तो अमेरिका में अब तक 3 लाख 37 हजार लोगों को कोराना से संक्रमित पाया गया है जबकि 9600 से ज्‍यादा लोगों ने इस महामारी के कारण जान गंवाई हैं.