यह ख़बर 21 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कसाब की फांसी पर लालू बोले, बुरे काम का हुआ बुरा नतीजा

खास बातें

  • आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने मुंबई पर आतंकवादी हमला करने वाले आतंकी कसाब को फांसी दिए जाने को सही ठहराते हुए कहा कि कसाब के मामले में बुरे काम का बुरा अंजाम हुआ है।
पटना:

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने मुंबई पर आतंकवादी हमला करने वाले आतंकी आमिर अजमल कसाब को फांसी दिए जाने को सही ठहराते हुए कहा कि कसाब के मामले में बुरे काम का बुरा अंजाम हुआ है।

अपने आवास पर संवाददाताओं से बातचीत में लालू ने कहा, कसाब ने जो बुरा काम किया, उसका बुरा अंजाम हुआ। कसाब के खिलाफ भारत के कानून के तहत कार्रवाई हुई है। वह भारत के कानून के तहत दंडित हुआ है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ने कसाब की दया याचिका को अस्वीकार कर उसकी फांसी पर मुहर लगा दी थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान ने कहा, सुप्रीम कोर्ट ने निचली अदालत के फैसले को सही ठहराते हुए कसाब की फांसी की सजा को बरकरार रखा था। इसके बाद राष्ट्रपति ने कसाब की फांसी की सजा पर मुहर लगा दी थी। उसके खिलाफ प्रक्रिया (कानून) के तहत कार्रवाई हुई है। अफजल गुरु की लंबित फांसी की सजा के संबंध में पासवान ने कहा, इस मामले में जो प्रक्रिया है, उसके तहत कार्रवाई होगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री पटना में जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।