Madhya Pradesh: हद है.. तकनीकी खराबी के बाद ट्रेन वैगन को मजदूरों ने लगाया धक्का, मेन लाइन से दूसरे ट्रैक तक पहुंचाया

मध्यप्रदेश में हरदा रेलवे स्टेशन से एक दिल को झकझोर देने वाला वीडियो सामने आया है. वीडियों में मजदूर ट्रेन के वैगन को धक्का लगाते दिखाई दे रहे हैं.

Madhya Pradesh: हद है.. तकनीकी खराबी के बाद ट्रेन वैगन को मजदूरों ने लगाया धक्का, मेन लाइन से दूसरे ट्रैक तक पहुंचाया

मध्यप्रदेश में ट्रेन के वैगन को मजदूरों ने लगाया धक्का.

हरदा:

मध्य प्रदेश के हरदा रेलवे स्टेशन से एक चौंका देने वाला वीडियो सामने आया है.  एक टावर वैगन (एक स्व-चालित इकाई जो बिजली के इंजनों को बिजली देने वाले ओवर-हेड केबलों का निरीक्षण करने के लिए इस्तेमाल की जाती है) में तकनीकी खराबी आ जाने के कारण मजदूरों ऐसा काम करने पड़ा है.. जिसके बारे में कल्पना भी नहीं की जा सकती. लगभग तीन दर्जन लोगों को वैगन को धक्का देने के लिए मजबूर होना पड़ा. मजदूर कड़ी मशक्कत के बाद वैगन को मेन लाइन से दूसरे ट्रैक तक ले गए. गौर करने वाली बात यह है कि वैगन को धक्का लगाते वक्त मजदूरों ने पैर में कुछ नहीं पहन रखा था. नंगे पैर कई मजदूरी नुकीली बजरी पर वैगन को धक्का लगाने के लिए मजबूर हुए.

कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि पूरे ऑपरेशन में एक घंटे का समय लगा और इसके चलते कुछ ट्रेनों के संचालन में देरी भी हुई. मध्य प्रदेश में यह घटना तब सामने आई है जब रेल मंत्री खुद ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर से राज्य के रायगडा जिले के लिए रात भर की ट्रेन में यात्रियों से फीडबैक लेते दिखे.


इस हफ्ते की शुरुआत में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने घोषणा की कि भारत में जल्द ही 'एयर टैक्सी' सेवाएं होंगी जो राइड-हेलिंग ऐप उबर की पसंद को टक्कर देंगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सिंधिया ने कहा था, "वैश्विक स्तर पर एयर टैक्सियों पर शोध किया जा रहा है ... और कई स्टार्टअप आ रहे हैं. वह समय दूर नहीं है जब आप सड़कों पर टैक्सी जैसे उबर, आदि देखते हैं, आप नई ड्रोन नीति के तहत हवा में टैक्सियों को देखेंगे. मेरा मानना ​​है कि यह बहुत संभव है."