वकीलों और पुलिस की झड़प पर कुमार विश्वास ने जताई नाराजगी, ट्वीट कर लिखा- दोनों ने मिलकर...

बताया जा रहा है कि पार्किंग को लेकर पुलिसवालों और वकीलों में विवाद हो गया जो बाद में झड़प में तब्‍दील हो गया.

वकीलों और पुलिस की झड़प पर कुमार विश्वास ने जताई नाराजगी, ट्वीट कर लिखा- दोनों ने मिलकर...

तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच झड़प, फायरिंग के साथ तोड़फोड़ और आगजनी भी हुई

नई दिल्ली:

दिल्‍ली के तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच झड़प हो गई है. बताया जा रहा है कि पार्किंग को लेकर पुलिसवालों और वकीलों में विवाद हो गया जो बाद में झड़प में तब्‍दील हो गया. इस मुद्दे पर कुमार विश्वास ने भी ट्वीट किया. उन्होंने नाराजगी भरे लहजे में लिखा कि 'क़ानून के जानकारों' और 'क़ानून के रक्षकों' की 'गाड़ी टच' हो गई तो दोनो ने मिलकर देश का 'क़ानून' तोड़ डाला! सरकारी व निजी वाहनों को आग दी गई है.

दिल्ली: तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच झड़प, फायरिंग के साथ तोड़फोड़ और आगजनी भी हुई

अधिकारियों ने बताया कि झड़प के दौरान एक वाहन में आग लगा दी गयी और आठ अन्य वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. आठ बाइकों में भी आग लगा दी गयी. दमकल विभाग ने मौके पर 10 गाड़ियों को भेजा. झड़प के बाद घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिसकर्मियों और दंगा रोधी वाहनों को तैनात किया गया. पुलिस ने बताया कि स्थिति अब नियंत्रण में है और झड़प के कारण अदालत परिसर के भीतर फंसे विचाराधीन कैदियों को बाद में पुलिस वाहनों से संबंधित जेलों में पहुंचाया गया. अदालत परिसर के द्वार के सामने बैठकर प्रदर्शन करते हुए वकीलों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने घटना के दौरान गोली चलायी और इसमें संलिप्त कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

मनी लॉन्ड्रिंग केस में मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के खिलाफ पूरक चार्जशीट


प्रत्यक्षदर्शियों और अधिकारियों के अनुसार झड़प में 10 पुलिसकर्मी और कई वकील घायल हो गए. इस दौरान 17 वाहनों में तोड़फोड़ की गई. पुलिस ने बताया कि घायलों में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (उत्तरी जिला) हरिंदर कुमार, कोतवाली और सिविल लाइंस थाने के प्रभारी और पुलिस उपायुक्त (उत्तरी) के ऑपरेटर भी हैं. इस बीच, बार एसोसिएशनों ने घटना की निंदा करते हुए चार नवंबर को राष्ट्रीय राजधानी की सभी जिला अदालतों में एक दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया. वकीलों ने पुलिस पर प्रदर्शनकारियों के साथ बदसलूकी और गोली चलाने का आरोप लगाया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video:तीस हजारी कोर्ट में पार्किंग को लेकर वकील और पुलिस के बीच हुई झड़प