कुलभूषण केस : मात्र 1 रुपये लेने वाले इस शख्स ने दी पाकिस्तान को मात, सोशल मीडिया ने किया सैल्यूट

अंतर्राष्ट्रीय न्‍यायालय का फैसला आने के बाद ट्विटर पर लोगों ने भारत के वकील हरीश साल्‍वे की जमकर वाहवाही की.

कुलभूषण केस : मात्र 1 रुपये लेने वाले इस शख्स ने दी पाकिस्तान को मात, सोशल मीडिया ने किया सैल्यूट

ट्विटर पर लोगों ने वकील हरीश साल्‍वे की जमकर सराहना की....

खास बातें

  • अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय ने कुलभूषण जाधव की फांसी की सज़ा पर रोक लगा दी
  • कोर्ट ने कहा कि अंतिम फैसला आने तक जाधव को फांसी नहीं दी जाएगी
  • भारत की ओर से वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे ने केस की पैरवी की
नई दिल्ली:

हेग स्थित अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय ने गुरुवार को जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव की फांसी की सज़ा पर रोक लगा दी. कोर्ट ने कहा कि इस मामले में अंतिम फैसला आने तक कुलभूषण जाधव को फांसी नहीं दी जाएगी. कोर्ट ने यह भी कहा कि जाधव मामले में सुनवाई करने का अधिकार अदालत के पास है और पाकिस्तान के दावों के विपरीत जाधव मामले में वियना संधि लागू होती है.

आईसीजे ने साथ ही यह भी कहा कि जाधव से राजनयिक संपर्क की भारत की मांग जायज है. भारत की ओर से वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे ने कुलभूषण जाधव केस की पैरवी की. इसी के साथ अंतरराष्ट्रीय मंच पर यह भारत की बड़ी कूटनीतिक जीत साबित हुई है.भारत मामले की सुनवाई तक फांसी पर रोक की मांग कर रहा था. 

अंतर्राष्ट्रीय न्‍यायालय का फैसला आने के बाद ट्विटर पर लोगों ने भारत के वकील हरीश साल्‍वे की जमकर वाहवाही की.

कौन हैं हरीश साल्वे
हरीश साल्वे भारत के जाने माने वकील है. हरीश साल्वे ने वर्ष 1980 में अपने लीगल करियर की शुरुआत की उसके बाद उन्होंने कभी मुड़कर पीछे नही देखा. हरीश साल्वे को आज पूरी दुनिया में फेमस है. हरीश साल्वे कई हाई प्रोफाइल केस लड़ चुके हैं जिसमें अंबानी से लेकर टाटा तक के केस शामिल हैं. अभी हाल में अभिनेता सलमान खान को हिट एंड रन केस में जमानत दिलवाने वाले हरीश साल्वे ही थे.  वह भारत के महाधिवक्ता रह चुके हैं. हरीश साल्वे भूतपूर्व केंद्रीय मंत्री एनकेपी साल्वे के बेटे हैं.   

एक यूजर राजेश सिंह राजपूत ने लिखा, "धन्यवाद हरीश साल्वे जी आज आप हिन्दुस्तान के हीरो हो पाकिस्तान को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर हार का स्वाद चखाया, पूरा देश आपको सेल्यूट कर रहा है. "
 


नितिश ने लिखा,  ₹ 1 में पाकिस्तान की धज्जियां उड़ाने वाले हरीश साल्वे जी भारत के पहले वकील बने. मृत्युंजय ने लिखा, कभी-कभी मात्र एक रुपया 125 करोड़ लोगों का दिल जीत सकता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com