जयपुर एयरपोर्ट पर कीनिया की महिला के बैग से 15 करोड़ की हेरोइन जब्‍त...

जयपुर में कस्टम विभाग को बड़ी कामयाबी मिली है. कस्‍टम विभाग ने कीनिया की रहने वाली 23 वर्षीय महिला के बैग से 2150 ग्राम हाई क्वालिटी हीरोइन बरामद की है जिसकी कीमत अंतरराष्‍ट्री बाजार में 15 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

जयपुर एयरपोर्ट पर कीनिया की महिला के बैग से 15 करोड़ की हेरोइन जब्‍त...

पकड़ी गई कीनिया की इस महिला ने ड्रग्स को बैग के निचले पार्ट में कैविटी बनाकर छिपाया हुआ था

जयपुर:

जयपुर में कस्टम विभाग को बड़ी कामयाबी मिली है. कस्‍टम विभाग ने कीनिया की रहने वाली 23 वर्षीय महिला के बैग से 2150 ग्राम हाई क्वालिटी हीरोइन बरामद की है जिसकी कीमत अंतरराष्‍ट्री बाजार में 15 करोड़ रुपये बताई जा रही है.  दरअसल, 19 दिसंबर को इस महिला को उस वक्त पकड़ा गया जब वो शाहजहां से अरेबिया फ्लाइट के जरिए हिंदुस्तान पहुंची थी. इमीग्रेशन डिपार्टमेंट से पता चला कि इस महिला के खिलाफ पहले से लुक आउट नोटिस जारी है, जिसके बाद इसे रोका गया. खास बात यह है कि इस महिला ने जो मोबाइल नंबर वीजा पर प्रोवाइड करवाया था उस मोबाइल नंबर के आधार पर 13 नवंबर को दिल्ली एयरपोर्ट पर युगांडा की रहने वाली 2 महिलाओं को करीब 13 किलो हेरोइन के साथ पकड़ा गया था, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय मार्केट में 90 करोड़ होते हैं. पकड़ी गई कीनिया की इस महिला ने ड्रग्स को बैग के निचले पार्ट में कैविटी बनाकर छिपाया हुआ था, जिसे स्कैनिंग के दौरान पकड़ा गया और बाद में कस्टम विभाग ने बैग को काटकर इस ड्रग्स को बरामद किया.

जब महिला के बैग को खाली किया गया तो वो सामान्‍य से ज्‍यादा भारी महसूस हो रहा था. इसके बाद उस बैग की रेडियोग्राफी की गई जिसमें अध‍िकारियों को छुपे हुए पैकेट में ड्रग्‍स छुपाई हुई मिली. उसके बाद उन्‍होंने उसे काटकर दो बड़ी थैलियां निकालीं जिन्‍हें बैग की दोनों तरफ बहुत मजबूती से चिपकाया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक अध‍िकारी ने NDTV को बताया कि लिफाफों में सफेद रंग का पदर्थ था जिसमें कुछ छोटी गांठों के रूप में और बाकी पाउडर के रूप में था. शुरुआती जांच में पाया गया कि यह हेरोइन है. अध‍िकारी ने बताया कि मादक पदार्थ को जब्‍त कर जांच की जा रही है.