यह ख़बर 18 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली में औचक निरीक्षण पर निकले राजनाथ ने लिया साफ-सफाई का जायज़ा

नई दिल्ली:

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज स्वच्छता और लोगों की दूसरी समस्याओं का जायजा लेने के लिए अस्पताल, थाने, रेलवे स्टेशन और निगम कार्यालय सहित विभिन्न सार्वजनिक स्थलों का औचक निरीक्षण किया।

उपराज्यपाल नजीब जंग, पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी के साथ सिंह ने साफ सफाई देखने के लिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एक सार्वजनिक शौचालय, यात्रियों की सुविधाओं के बारे में जानकारी लेने के लिए शिवाजी स्टेडियम बम स्टाप और शिकायतों की जानकारी तथा हवालातों में स्वच्छता देखने के लिए पहाड़गंज पुलिस थाने का दौरा किया।

राजनाथ सिंह ने कहा, 'मैं ये दौरे करके निजी रूप से देखना चाहता हूं कि इन स्थलों पर क्या हो रहा है ताकि शहर की स्थिति का आकलन किया जाए। मैं कुछ जगहों के काम से संतुष्ट हूं जबकि कुछ जगहों पर सेवाओं में सुधार की जरूरत है।'

गृहमंत्री ने कहा कि पहाड़गंज में सुलभ शौचालय में सफाई उम्मीद के हिसाब से नहीं थी और उन्होंने सुधार के लिए प्रभारी को निर्देश दिए हैं।

सिंह ने बम स्टॉप पर यात्रियों और रेलवे स्टेशनों पर कुली तथा टैक्सी चालकों से भी बातचीत की।

वहीं आसफ अली मार्ग पर नगर निगम के शहर जोन कार्यालय के दौरान सिंह को उपायुक्त गैरहाजिर मिले। उपायुक्त के देर से पहुंचने पर, गृहमंत्री ने कार्यालय में गंदगी तथा दस्तावेज व्यवस्थित रखने में कर्मचारियों की 'रूचि में कमी' पर असंतोष जताया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गृहमंत्री ने डीसी हेमेंद्र कुमार को साफ सफाई, बिना उपयोग की वस्तुएं हटाने और जनसुविधाओं में सुधार के लिए तत्काल कदम उठाने के लिए कहा। सिंह ने बाद में जंग से कहा, 'आज, मुझे एहसास हुआ कि लोग एमसीडी से क्यों नाखुश हैं।'