विज्ञापन
This Article is From Feb 06, 2019

कर्नाटक विधानसभा के अंदर हंगामा चला, बाहर घूमी बीजेपी खेमे में जाने वाले विधायकों की लिस्ट!

कर्नाटक विधानसभा में सत्र के पहले दिन बीजेपी विधायकों ने गवर्नर वजू भाई वाला को नहीं बोलने दिया, भारी शोर मचाया

कर्नाटक विधानसभा के अंदर हंगामा चला, बाहर घूमी बीजेपी खेमे में जाने वाले विधायकों की लिस्ट!
कर्नाटक विधानसभा में बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान बीजेपी विधायकों ने भारी हंगामा किया.
बेंगलुरु:

कर्नाटक विधानसभा में आज जमकर हंगामा हुआ. बीजेपी के विधायकों ने राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान भारी शोर मचाया. मंगलवार को उत्तर प्रदेश में गवर्नर के अभिभाषण के दौरान सपा और बसपा के विधायकों ने उन पर कागज के गोले फेके थे.   

यूपी में मंगलवार को विधानसभा में जहां बीजेपी सरकार के खिलाफ सपा-बसपा और कांग्रेस ने हंगामा किया वहीं बुधवार को कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस-जेडीएस सरकार के खिलाफ बीजेपी ने भारी शोर शराबा किया. 

कर्नाटक विधानसभा के पहले दिन बुधवार को विपक्षी दल बीजेपी ने वेल में घुसकर इतना शोर मचाया कि संयुक्त अधिवेशन को सम्बोधित कर रहे राज्यपाल वजू भाई वाला अभिभाषण के 22 में से सिर्फ 4 पेज ही पढ़ पाए. उधर कांग्रेस-जेडीएस खेमे से चार की जगह सात विधायक विधानसभा में नदारद रहे.

यह भी पढ़ें : यूपी विधानसभा में योगी ने विपक्ष को 'गुंडा' कहा, जवाब में सीएम को कहा गया 'लोकल डॉन'

विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान बीजेपी विधायकों ने भारी शोर मचाया. वे नारे लगा रहे थे कि 'राज्यपाल वापस जाओ, यहां की सरकार बहुमत में नहीं है.' हंगामा इतना हुआ कि राज्यपाल सिर्फ चार पेज ही पढ़कर चले गए. कैबिनेट मंत्री केजे जॉर्ज ने बीजेपी के हंगामे को लेकर कहा कि आज विधानसभा में जो हुआ वह राज्यपाल का अपमान था.

जब कर्नाटक विधानसभा के अंदर बीजेपी का शोर शराबा हो रहा था तब विधानसभा के बाहर एक लिस्ट घूम रही थी. अफवाह थी कि लिस्ट में शामिल सभी विधायक बीजेपी खेमे से जुड़ चुके हैं. हालांकि कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैय्या ने कहा कि किसी ने भी कांग्रेस नहीं छोड़ी है.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस के विधायकों को लुभाने के लिए 50 करोड़ रुपये की पेशकश कर रही BJP: सिद्धारमैया

वैसे इस लिस्ट में शामिल कुछ विधायक विधानसभा मे देखे गए. जिन 11 विधायकों के नाम इस लिस्ट में हैं उनमें से चार कांग्रेस के वे बागी विधायक हैं जिनके खिलाफ कांग्रेस ने कारण बताओ नोटिस पहले ही जारी कर रखा है. लिस्ट में दो नए नाम बीसी पाटिल और जेडीएस के विधायक नारायण पाटिल के हैं. लिस्ट में कांग्रेस विधायक गणेश का नाम भी शामिल है जो हत्या के प्रयास के मामले में फरार है.

यह भी पढ़ें : कर्नाटक में फिर खतरे में गठबंधन की सरकार? कांग्रेस के रवैये पर बोले देवेगौड़ा: बहुत हुआ, अब चुप नहीं रह सकता

सवाल यह है कि अगर बीजेपी को लगता है कि बहुमत उसके साथ है तो फिर वह साझा सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव क्यों नहीं लाती? इस बारे में बीजेपी के वरिष्ठ नेता श्रीरामलु का कहना है कि अभी इस बारे में पार्टी ने फैसला नहीं लिया है.

VIDEO : यूपी में विपक्ष ने राज्यपाल की ओर उछाले कागज के गोले

जैसे आसार थे उसी अनुरूप कर्नाटक विधानसभा का बजट सत्र शोर शराबे के बीच शुरू हुआ. शुक्रवार को साझा सरकार बजट पेश करेगी. जोड़-तोड़ के इस माहौल में बजट को पास करवाना सरकार की बड़ी चुनौती होगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
कर्नाटक विधानसभा के अंदर हंगामा चला, बाहर घूमी बीजेपी खेमे में जाने वाले विधायकों की लिस्ट!
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com