''इसमें गलत क्‍या है?'' घर में कोरोना का टीका लगवाने के बाद बोले कर्नाटक के मंत्री...

पीएम मोदी ने कोराना टीका दिल्‍ली स्थित AIIMS में और अमित शाह ने गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में लगवाया था. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को कोराना का टीका आर्मी अस्‍पताल में लगाया गया था.

''इसमें गलत क्‍या है?'' घर में कोरोना का टीका लगवाने के बाद बोले कर्नाटक के मंत्री...

अपने घर के टीका लगवाते हुए कर्नाटक के मंत्री बीसी पाटिल

बेंगलुरू/नई दिल्‍ली:

Coronavirus vaccination: कर्नाटक के मंत्री बीसी पाटिल (BC Patil) ने मंगलवार को कोरोना का टीका लगवाया, इसके साथ ही वे पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) सहित कोरोना वैक्‍सीन लगवाने वाले उन राजनेताओं की सूची में शामिल हो गए जिन्‍होंने कोरोना टीकाकरण के सोमवार से शुरू हुए राष्‍ट्रव्‍यापी दूसरे चरण के अंतर्गत अपना पहला टीका लगाया. हालांकि पीएम मोदी, गृह मंत्री शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के विपरीत पाटिल ने कोराना टीका हवेरी जिला स्थित अपने घर में लगाया. गौरतलब है कि पीएम मोदी ने अपना कोराना टीका दिल्‍ली स्थित AIIMS में और अमित शाह ने गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में लगवाया था. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को कोराना का टीका आर्मी अस्‍पताल (Research and Referral) में लगाया गया था.

मध्यप्रदेश में कोरोना काल में हर नागरिक की कमाई 405 रुपये प्रति माह घटी

कर्नाटक के मंत्री पाटिल ने कहा कि अस्‍पताल के बजाय घर में टीका लगाने के उनके फैसले के मकसद इस डर को दूर करना था कि वैक्‍सीन असुरक्षित हो सकता है. न्‍यूज एजेंसी ANI ने पाटिल के हवाले से कहा, 'यदि मैं अस्‍पताल जाकर टीका लगवाता तो लोगों को मेरे विजिट के कारण इंतजार करना पड़ता लेकिन यहां मैं लोगों से मिल सकता हूं और टीका भी लगवा सकता हूं. इसमें क्‍या गलत है?' केंद्र, जिसने कोरोना टीकाकरण के लिए सख्‍त गाइडलाइंस जारी की है, इस मामले में प्रतिक्रिया दी है. ANI ने केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य सचिव राजेश भूषण के हवाले से कहा, 'प्रोटोकॉल में इसकी इजाजत नहीं है. हमने राज्‍य सरकार से रिपोर्ट देने के लिए कहा है.' 

हरियाणा: करनाल में सैनिक स्कूल के 54 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर मचा हड़कंप

गौरतलब है कि कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण भारत में सोमवार 9 बजे से शुरू हुआ है. इसके अंतर्गत 60 वर्ष से अधिक के बुजुर्गों और गंभीर बीमारी से पीडि़त 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाया जा रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी ने दूसरे चरण के पहले दिन सोमवार को एम्‍स में टीका लगवाया था.

'पीएम की प्रशंसा में समय बर्बाद न करें' : कांग्रेस vs कांग्रेस की 'जंग' में अधीर रंजन का 'पलटवार'

पीएम ने भारत बायोटेक का वैक्‍सीन, कोवैक्‍सीन लगाया है. अपने इस कदम के जरिये उन्‍होंने कोवैक्‍सीन को लेकर लोगों में फैल रही तमाम आशंकाओं को विराम लगाया है. टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन CoWin पोर्टल पर पहले ही करवाना होगा. टाइम स्लॉट के हिसाब से टीका लगवाने लाभार्थी पहुंचेंगे. (ANI से भी इनपुट) 

कोरोना वैक्सीन: PM और मुख्यमंत्रियों ने लगवाया टीका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com