मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति को पुलिस ने पीटा, अस्पताल में टूटा दम, 8 पुलिसकर्मी निलंबित

कर्नाटक (Karnataka) के मदिकेरी (Madikeri) इलाके में पुलिस पर बर्बरता (Police Torture) का आरोप लगा है. कथित तौर पर एक मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति को पुलिस ने बेरहमी से पीटा था जिसकी बाद में मौत हो गई.

मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति को पुलिस ने पीटा, अस्पताल में टूटा दम, 8 पुलिसकर्मी निलंबित

पुलिस की पिटाई से मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति की मौत.

मदिकेरी:

कर्नाटक (Karnataka) के मदिकेरी (Madikeri) इलाके में पुलिस पर बर्बरता (Police Torture) का आरोप लगा है. कथित तौर पर एक मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति को पुलिस ने बेरहमी से पीटा था जिसकी बाद में मौत हो गई. पुलिस ने व्यक्ति को कर्फ्यू की पाबंदियों के उल्लंघन के आरोप में पकड़ा था. जिसके बाद उसके परिवार वालों सूचना दी गई थी. परिवार वालों को व्यक्ति अचेत अवस्था में थाने में मिला था, जिसे बाद में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मामले में आरोपित आठ पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है.

दिल्ली : एनजीओ चलाने वाली महिला पर नाबालिग लड़की से यौन शोषण का आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मामला मदिकेरी के कुडगू शहर का है. बीते बुधवार को मानसिक रूप से अस्थिर 50 वर्षीय रॉय डीसूजा दरांती लेकर अपने घर से बाहर भागे थे. कर्फ्यू की पाबंदियों को न मानते हुए रॉय कुडगू शहर में घूमने लगे. पुलिस उन्हें पकड़कर थाने ले गई. आरोप है कि रॉय को पुलिस ने थाने में बेरहमी से पीटा. जब इस बात की जानकारी परिजनों को मिली तो वे थाने पहुंचे. परिजनों को पुलिस ने रॉय के बारे में जानकारी दी थी. परिजन थाने पहुंचे तो रॉय अचेत अवस्था में मिले. रॉय को अस्पताल में भर्तीय कराया गया. जहां इलाज के दौरान शनिवार को उनकी मौत हो गई.


यमुना एक्सप्रेस वे : तेज रफ्तार कार ट्रक में घुसी, 3 की मौत, 2 गंभीर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मामले में पुलिस पर लगे आरोपों की जांच डीवाईएसपी रैंक के अधिकारी को सौंपी गई थी. अधिकारी ने जांच कर प्रारंभिक रिपोर्ट सौंपी है. जांच की प्रारंभिक रिपोर्ट के आधार पर 8 कांस्टेबलों को निलंबित कर दिया गया है. पुलिस अधीक्षक मदिकेरी क्षमा मिश्रा ने NDTV को बताया कि प्रारंभिक रिपोर्ट के आधार पर 8 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. मृतक की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आना बाकी है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा.