'जानते हैं राजीव गांधी के साथ क्या हुआ था...'- कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने 'सेल्फी के चक्कर' में फिर खोया आपा

वीडियो में शिवकुमार को बेहद गुस्‍से में राज्य की राजधानी बेंगलुरु से करीब 100 किलोमीटर दूर मांड्या में भीड़ के बीच खड़े देखा जा सकता है. वह व्‍यक्ति उनके पास पास आता है, तो शिवकुमार उसका फोन छीन लेते हैं. 

'जानते हैं राजीव गांधी के साथ क्या हुआ था...'- कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने 'सेल्फी के चक्कर' में फिर खोया आपा

डीके शिवकुमार ने सेल्‍फी लेने की कोशिश कर रहे एक शख्‍स का फोन छीन लिया.

बेंगलुरु/ नई दिल्‍ली:

कर्नाटक कांग्रेस (Karnataka Congress) के अध्यक्ष डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) सार्वजनिक रूप से उस वक्‍त अपना आपा खो बैठे जब एक शख्‍स उनके साथ सेल्फी लेने की कोशिश कर रहा था. 58 वर्षीय नेता को दक्षिणी राज्य में पार्टी का संकटमोचक कहा जाता है. उन्‍होंने उस व्यक्ति से मोबाइल फोन छीन लिया. आलोचना होने पर उन्‍होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Former Prime Minister Rajiv Gandhi)  की हत्‍या का हवाला दिया. समाचार एजेंसी एएनआई ने उनके हवाले से कहा, "हमें नहीं पता कि किसी के हाथ में क्या हो सकता है. आप जानते हैं कि राजीव गांधी के साथ क्या हुआ. कभी-कभी, मानवीय गुस्सा और भावनाएं सामने आती हैं, इसमें कुछ भी गलत नहीं है."

वीडियो में शिवकुमार को बेहद गुस्‍से में राज्य की राजधानी बेंगलुरु से करीब 100 किलोमीटर दूर मांड्या में भीड़ के बीच खड़े देखा जा सकता है. वह व्‍यक्ति उनके पास पास आता है, तो शिवकुमार उसका फोन छीन लेते हैं और उनके बॉडीगार्ड तुरंत हस्‍तक्षेप करते हैं. 

कर्नाटक में धर्मांतरण विरोधी बिल पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच 'आपका आइडिया ' को लेकर हुई बहस

इस घटना की क्लिप  सामने आने के बाद उनकी सोशल मीडिया पर आलोचना की जा रही है. कई ट्विटर यूजर्स ने राजीव गांधी के संदर्भ पर सवाल उठाया है, जबकि अन्य ने कहा कि उन्हें इस तरह का व्यवहार नहीं करना चाहिए था. हालांकि कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्‍होंने उनका बचाव भी किया. 

यह पहली बार नहीं है जब कर्नाटक कांग्रेस नेता का गुस्‍सा कैमरे में कैद हुआ है. जुलाई में उन्होंने एक पार्टी कार्यकर्ता को थप्पड़ मार दिया था जो कि उनके कंधे पर हाथ रखने की कोशिश कर रहा था. वहीं साल 2018 में बेल्‍लारी में एक चुनाव अभियान के दौरान उन्‍होंने अपने एक समर्थक के हाथ में थप्‍पड़ मार दिया था, जो कि उनके साथ सेल्‍फी लेना चाहता था. 

अक्‍टूबर में सामने आए वीडियो ने एक अन्‍य विवाद को जन्‍म दे दिया था, जिसमें कर्नाटक कांग्रेस के दो नेताओं को कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख के कथित भ्रष्टाचार पर चर्चा करते हुए दिखाया गया था. क्लिप को बीजेपी के अमित मालवीय ने पोस्ट किया था. कांग्रेस नेता ने उस वक्‍त भ्रष्टाचार के आरोपों से इनकार किया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जब कांग्रेस MLA कर रहे थे 'रेप को एन्जॉय करो' वाली टिप्पणी, तब स्पीकर समेत हंस रहा था पूरा सदन