''मूर्खतापूर्ण नियम..'' : पुलिस ने डॉक्‍टर पर केस दर्ज किया जिसने मास्‍क पहनने से किया था इनकार

मैनेजर का कहना है कि डॉक्‍टर ने अपनी हरकत से अपने साथ-साथ, मॉल के कर्मचारियों और अन्‍य खरीदारों को भी खतरे में डाला.

''मूर्खतापूर्ण नियम..'' : पुलिस ने डॉक्‍टर पर केस दर्ज किया जिसने मास्‍क पहनने से किया था इनकार

मास्‍क के मुद्दे पर डॉक्‍टर की स्‍टोर के मैनेजर से तीखी बहस हुई

बेंगलुरू:

कर्नाटक पुलिस ने एक डॉक्‍टर के खिलाफ केस दर्ज किया है जिसने एक मॉल में शॉपिंग करने के दौरान मास्‍क पहने से इनकार कर दिया था. इस डॉक्‍टर ने मास्‍क पहनने को मूर्खतापूर्ण नियम (foolish rule) बताया और बाद में इस मामले में स्‍टोर मैनेजर के साथ बहस भी की. मैनेजर की शिकायत पर इस डॉक्‍टर के खिलाफ Pandemic Act के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है. मैनेजर का कहना है कि डॉक्‍टर ने अपनी हरकत से अपने साथ-साथ, मॉल के कर्मचारियों और अन्‍य खरीदारों को भी खतरे में डाला. मैनेजर ने शिकायत में यह भी लिखा है कि डॉक्‍टर ने 'दावा किया कि वह अपने मरीजों को भी इसी तरह (बिना मास्‍क लगाए) इलाज करता है.

डॉ. श्रीनिवास काक्किलाया जब मेंगलुरू के एक ग्रासरी स्‍टोर के बिलिंग काउंटर पर थे तो उनसे मास्‍क लगाने को कहा गया था. कोरोना काल में सार्वजनिक स्‍थानों पर मास्‍क लगाना जरूरी किया गया है. स्‍टोर के कैमरा फुटेज के वीडियो में डॉक्‍टर को ब्‍लू शर्ट और जींस पहने देखा जा सकता है. एक अन्‍य कस्‍टमर के मास्‍क लगाने के आग्रह को इस डॉक्‍टर ने खारिज कर दिया और अपने खरीदे सामान को बिलिंग के लिए काउंटर पर रखने लगा. इसके बाद स्‍टोर मैनेजर ने भी इस डॉक्‍टर से मास्‍क पहनने को कहा. इस मुद्दे पर दोनों के बीच तीखी बहस हुई. 


डॉक्‍टर मास्‍क नहीं पहनने पर अड़ा हुआ था और इसे मूर्खतापूर्ण नियम बता रहा था जबकि मैनेजर का कहना था कि यह नियम है और सारे खरीदार और कर्मचारियों ने मास्‍क पहन रखा है. डॉक्‍टर ने कहा, ''हम यहां हमेशा आते रहते हैं.' इस पर मैनेजर ने कहा-सही है लेकिन आपको मास्‍क पहनना होगा, यह नियम सबके लिए है. जब विवाद और बढ़ा तो मैनेजर ने दोटूक अंदाज में कहा, 'मैं आपकी कोई बात नहीं सुनना चाहता, मास्‍क का नियम सबके लिए है...मेरे स्‍टाफ और मेरे कस्‍टमर के लिए भी.' इस पर डॉक्‍टर ने कहा, 'मैं किसी को खतरे में नहीं डाल रहा क्‍योंकि मुझे कोविड हो चुका है और मैं इससे उबर चुका हूं.' इस पर मैनेजर ने कहा, ''यह नियम है और आप मूर्खतापूर्ण बात कर रहे हैं.' बाद में डॉक्‍टर यह कहते हुए चला गया कि मैं साइंस को जानता हूं. गौरतलब है कि कर्नाटक में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 30 हजार नए केस आए हैं. राज्‍य में इस समय एक्टिव केसों की संख्‍या 5.75 लाख से अधिक है. यह देश में सबसे ज्‍यादा है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बच्चों के लिए जल्द आएगी वैक्सीन! कोवैक्सीन को ट्रायल की इजाजत