Karnataka Bypolls: कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों पर 248 उम्मीदवारों ने दाखिल किए नामांकन पत्र

कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों पर पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए कुल 248 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं.

Karnataka Bypolls: कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों पर 248 उम्मीदवारों ने दाखिल किए नामांकन पत्र

कर्नाटक में उपचुनाव के लिए कुल 248 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं.

नई दिल्‍ली:

कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों पर पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए कुल 248 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं. चुनाव अधिकारी ने यह जानकारी दी. कर्नाटक के मुख्य चुनाव अधिकारी की ओर से साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार 152 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन यानी सोमवार को 237 नामांकन दाखिल किए. सोमवार तक कुल 248 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए थे जिनमें से 56 उम्मीदवार राष्ट्रीय पार्टी के हैं, 17 उम्मीदवार राज्य की पार्टियों से हैं.

वहीं 47 उम्मीदवार पंजीकृत गैर मान्यता प्राप्त पार्टियों से हैं और 128 निर्दलीय उम्मीदवार हैं. सबसे ज्यादा 28 उम्मीदवारों ने शिवाजी नगर क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल किया है. इसके बाद 27 उम्मीदवारों ने होस्कोटे सीट से नामांकन दाखिल किया है. नामांकन पत्रों की जांच मंगलवार को होगी और नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 21 नवंबर है. वोटों की गिनती नौ दिसंबर को होगी.

राज्य में उपचुनाव की जरूरत कांग्रेस-जद(एस) के 17 विधायकों द्वारा इस्तीफा देने और शक्ति परीक्षण के दौरान अनुपस्थित रहने से हुई. इससे एच डी कुमारस्वामी की सरकार गिर गई थी और भाजपा सत्ता में आई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अन्य खबरें
महाराष्ट्र में सरकार का गठन अगले हफ्ते, CM का पहला टर्म शिवसेना को, कांग्रेस का बन सकता है स्पीकर- सूत्र
शिवसेना, कांग्रेस और NCP के बीच गठबंधन के आसार बढ़े, महापौर के चुनाव में दिखी नजदीकियों की एक झलक



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)