यह ख़बर 19 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कानपुर में कॉलेज प्रिंसिपल को गोली मारी, हालत गंभीर

खास बातें

  • कानपुर के कल्याणपुर इलाके में इंटर कॉलेज की एक महिला प्रिसिंपल पर अज्ञात हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग की, जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गईं, जबकि उनके ड्राइवर की मौत हो गई।
कानपुर:

कानपुर के कल्याणपुर इलाके में गुरुवार सुबह अपने कॉलेज जाने के लिए कार में बैठते समय इंटर कॉलेज की एक महिला प्रिसिंपल पर अज्ञात हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिससे प्रिसिंपल बुरी तरह से घायल हो गईं, जबकि उनके ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना के पीछे प्रिसिंपल के परिवार की पुरानी रंजिश बताई जाती है। अभी तक किसी को गिरफ्तार नही किया गया है।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) मनोज सोनकर ने बताया कि सरोज कुमारी शुक्ला (करीब 50 साल) गांधी बालिका इंटर कॉलेज रमाबाईनगर में प्रिसिंपल हैं। सुबह कल्याणपुर के गुरुदेव पैलेस सिनेमा हॉल के पास स्थित अपने निवास स्थान से वह कॉलेज जाने के लिए निकलीं। जैसे ही वह कार में बैठ रही थीं, तभी दो बदमाश एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर तथा चार बदमाश एक कार पर सवार होकर आए और उन्होंने अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी, जिससे प्रिसिंपल शुक्ला बुरी तरह से घायल होकर गिर पड़ीं, जबकि ड्राइवर राजेश की मौके पर ही मौत हो गई।

फायरिंग की आवाज सुनकर आसपास के लोग जमा हो गए, जिससे हमलावर फरार हो गए। इसके बारे में तुरंत पुलिस को सूचना दी गई और शुक्ला को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। एसपी ने बताया कि इस मामले में प्रारंभिक जांच में एक पेट्रोल पंप आवंटन को लेकर रंजिश का मामला सामने आया है। प्रिसिंपल शुक्ला पड़ोसी जिले रमाबाईनगर की रहने वाली हैं। इनके दो बेटे सुयश शुक्ला और पीयूष शुक्ला हैं। पेट्रोल पंप आवंटन के मामले में इनकी अपने गांव के प्रदीप दीक्षित से रंजिश चल रही थी।

सोनकर ने बताया कि पिछले वर्ष 30 मई को प्रदीप दीक्षित की हत्या कर दी गई थी, जिसमें सुयश और पीयूष दोनों नामजद थे। पीयूष को गिरफ्तार कर लिया गया था और वह इस समय रमाबाईनगर की जिला जेल में बंद है, जबकि सुयश फरार हो गया और एक माह बाद उसका शव हिमाचल प्रदेश के मनाली में पाया गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने बताया कि ऐसा लगता है कि प्रिसिंपल के परिवार से रंजिश के कारण ही उन पर हमला हुआ है और हमला करने वाले उनके जानने वाले ही हैं। पुलिस अपराधियों की तलाश कर रही है। प्रिसिंपल के परिवार वालों ने कुछ लोगों पर शक जताया है, जिसके आधार पर उनकी तलाश के लिए टीमें भेजी गई हैं। इलाके में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।