कल्याण सिंह की प्रार्थना सभा में राष्ट्रीय ध्वज के ऊपर भाजपा का झंडा, विपक्ष ने साधा निशाना

Kalyan Singh Prayer Meet: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का कल शनिवार रात निधन हो गया. कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन की एक तस्वीर पर हंगामा मचा हुआ है.

कल्याण सिंह की प्रार्थना सभा में राष्ट्रीय ध्वज के ऊपर भाजपा का झंडा, विपक्ष ने साधा निशाना

Kalyan Singh: अंतिम दर्शन के दौरान तिरंगे के ऊपर नजर आया BJP का झंडा.

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan Singh) के श्रद्धांजलि समारोह की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. कल्याण सिंह का कल शनिवार को लंबी बीमारी के बाद 89 वर्ष की आयु में निधन हो गया. आज रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देने लखनऊ गए थे. पीएम ने कहा  कि कल्याण सिंह एक मूल्यवान व्यक्तित्व और एक सक्षम नेता थे जो आम लोगों के लिए "विश्वास का प्रतीक" बन गए. कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन की भाजपा द्वारा ट्वीट की गई तस्वीर में कल्याण सिंह का शव राष्ट्रीय ध्वज से लिपटा हुआ है, लेकिन इसका आधा हिस्सा भाजपा के पार्टी झंडे से ढका हुआ नजर आया.

इस तस्वीर पर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं. युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने पूछा, "क्या न्यू इंडिया में भारतीय ध्वज पर पार्टी का झंडा लगाना ठीक है?"

युवा कांग्रेस ने अपने आधिकारिक हैंडल से हिंदी में ट्वीट किया, "भारत राष्ट्रीय ध्वज का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगा."


समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता घनश्याम तिवारी ने ट्वीट किया, "देश से ऊपर पार्टी. तिरंगे के ऊपर झंडा. हमेशा की तरह भाजपा: कोई पछतावा नहीं, कोई पश्चाताप नहीं, कोई दुख नहीं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


याद दिला दें कि साल के शुरुआत में, किसानों की रैली के दौरान प्रतिष्ठित लाल किले पर ध्वज का अनादर देखा गया था. किसानों ने किले के प्रांगण में प्रवेश कर धार्मिक ध्वज फहराया था. तब केंद्र ने कहा था कि वह "झंडे का अनादर बर्दाश्त नहीं करेगा".