यह ख़बर 31 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बिना इंसाफ के दिल्ली के जंतर-मंतर से हटने को तैयार नहीं प्रदर्शनकारी

खास बातें

  • इंसाफ की मांग को लेकर दो लोग अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे हैं, जिसमें से सात दिन से भूख हड़ताल पर बैठे राजेश गंगवार की हालत बिगड़ गई है।
नई दिल्ली:

दिल्ली गैंगरेप पीड़िता के लिए इंसाफ की मांग कर रहे प्रदर्शनकारी आज भी अपनी मुहिम पर डटे हुए हैं। दिल्ली के जंतर-मंतर पर भीषण ठंड के बावजूद यहां लोग जमे हुए हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों से आए प्रदर्शनकारी सिर्फ और सिर्फ इंसाफ की मांग कर रहे हैं। लोगों ने पीड़ित लड़की की मौत पर संवेदना तो व्यक्त की ही है, साथ ही नेताओं को जाग जाने की चेतावनी भी दे दी है।

प्रदर्शनकारी महिलाओं के साथ हो रहे किसी भी तरह के शोषण को बंद करने की मांग कर रहे हैं और ऐसा करनेवालों को सख्त सजा दिलाने की सरकार से मांग कर रहे हैं। इंसाफ की मांग को लेकर दो लोग अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे हैं, जिसमें से सात दिन से भूख हड़ताल पर बैठे राजेश गंगवार की हालत बिगड़ गई है। उन्हें अस्पताल ले जाने के लिए जब पुलिस की टीम वहां पहुंची तो उन्होंने मना कर दिया है।

उधर, दिल्ली मेट्रो के सभी 10 मेट्रो स्टेशन खोल दिए गए हैं, जिन्हें पिछले दो दिनों से सुरक्षा कारणों से बंद कर दिया गया था। साथ ही इंडिया गेट का सर्किल भी खोल दिया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि दिल्ली में गैंगरेप के मामले में इंडिया गेट और उसके आसपास के इलाके में पुलिस ने घेराबंदी कर दी थी।