झारखंड : बीजेपी के पूर्व विधायक माओवादी हमले में बाल-बाल बचे, दो सुरक्षाकर्मियों की हत्या

माओवादियों ने दो सुरक्षा कर्मियों की गला रेतकर हत्या कर दी और उनके हथियार लूटकर फरार हो गए, पूर्व विधायक गुरुचरण नायक ने भागकर जान बचाई

झारखंड : बीजेपी के पूर्व विधायक माओवादी हमले में बाल-बाल बचे, दो सुरक्षाकर्मियों की हत्या

प्रतीकात्मक फोटो.

चाईबासा (झारखंड):

झारखंड के चाईबासा जिले के गोइलकेरा थाना क्षेत्र के झीलरुवां में माओवादियों ने मंगलवार शाम पूर्व भाजपा विधायक गुरुचरण नायक पर हमला किया और उनके दो अंगरक्षक पुलिस कर्मियों की गला रेतकर हत्या कर दी जबकि एक सुरक्षाकर्मी घायल है. नायक एक फुटबाल मैच में बतौर मुख्य अतिथि आए थे और भीड़ में घुसकर उन्होंने किसी तरह जान बचाई जबकि माओवादी उनके तीनों सुरक्षाकर्मियों की राइफलें लूटकर फरार हो गए. 

चाईबासा में चक्रधरपुर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप खलखो ने ‘पीटीआई भाषा' को इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि माओवादियों ने पूरी योजनाबद्ध तरीके से मैच खत्म होने के तत्काल बाद भीड़ के बीच पूर्व भाजपा विधायक गुरुचरण नायक पर हमला किया लेकिन अपने सुरक्षाकर्मियों की सहायता से पूर्व विधायक किसी तरह अपनी जान बचाने में सफल रहे. 

नायक ने ‘पीटीआई- भाषा' को बताया कि फुटबाल मैच में दो से तीन हजार लोग उपस्थित थे और मैच खत्म होते ही उन पर 15 से 20 माओवादियों ने कुल्हाड़ी और छोटे हथियारों से हमला बोल दिया, लेकिन उन्होंने किसी तरह अपनी जान बचायी और भीड़ का हिस्सा बनकर मौके से भागे. 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि विधायक मौके से भागकर लगभग सात किलोमीटर दूर सोनुवा थाने पहुंचे और वह सुरक्षित हैं, लेकिन माओवादियों ने उनके दो सुरक्षाकर्मियों की गला रेतकर हत्या कर दी और उनकी एके 47 राइफलें छीनकर भागने में सफल रहे हैं. उन्होंने बताया कि मओवादियों ने एक अन्य सुरक्षाकर्मी को भी घायल कर उसकी भी एके 47 राइफल छीन ली. 

गौरतलब है कि इससे पहले वर्ष 2012 में विधायक रहते आनन्दपुर थाना क्षेत्र में भी नायक पर माओवादियों ने जानलेवा हमला किया था, लेकिन उस समय भी वह बाल बाल बचे थे. 

सूत्रों ने बताया कि नायक मौके से किसी प्रकार सकुशल निकल भागने में कामयाब हो गए और फिलहाल सोनुवा थाना पहुंच गए हैं. पुलिस सूत्रों ने बताया कि माओवादी हमले में जान गंवाने वाले अंगरक्षकों में शंकर नायक व ठाकुर हेम्ब्रम शामिल हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने बताया कि एक अन्य सुरक्षाकर्मी राम कुमार टुडू भी पूर्व विधायक को बचाने में घायल हो गया, लेकिन वह घायल होने के बावजूद मौके से बच निकलने में सफल रहा और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि माओवादी हमले का स्थान सुदूरवर्ती जंगल में है जहां और सुरक्षा बल भेजे गए हैं और विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)