Jharkhand ByPolls: 8 चरणों की मतगणना के बाद बेरमो में कांग्रेस, दुमका में भाजपा आगे

Jharkhand ByPolls: झारखंड में दो सीटों के उपचुनाव के तहत पहले आठ चरण की मतगणना के बाद बेरमो में कांग्रेस के अनूप सिंह और दुमका में भाजपा की लुईस मरांडी बढ़त बनाए हुए हैं.

Jharkhand ByPolls: 8 चरणों की मतगणना के बाद बेरमो में कांग्रेस, दुमका में भाजपा आगे

Jharkhand ByPolls: 8 चरणों की मतगणना के बाद बेरमो में कांग्रेस, दुमका में भाजपा आगे

Jharkhand ByPolls: झारखंड में दो सीटों के उपचुनाव के तहत पहले आठ चरण की मतगणना के बाद बेरमो में कांग्रेस के अनूप सिंह और दुमका में भाजपा की लुईस मरांडी बढ़त बनाए हुए हैं.  झारखंड के संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी हीरालाल मंडल ने बताया, कि राज्य की बेरमो एवं दुमका विधानसभा सीटों के उपचुनावों के लिए मतगणना का कार्य सुबह आठ बजे से ही शांतिपूर्वक जारी है और अब तक आठ चरणों की हुई मतगणना के बाद दुमका में भाजपा की लुईस मरांडी ने सत्ताधारी झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता एवं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के भाई बसंत सोरेन के खिलाफ 1,234 मतों की बढ़त बना ली है.

झारखंड उपचुनाव: बेरमो में कांग्रेस आगे और दुमका में भाजपा ने बनाई बढ़त


दूसरी ओर, बोकारो की बेरमो विधानसभा सीट पर प्रथम आठ चरणों की मतगणना के बाद कांग्रेस के अनूप सिंह ने भाजपा के योगेश्वर महतो के खिलाफ 9,051 मतों की बड़ी बढ़त बना ली है. आठ चरणों के बाद दुमका में जहां भाजपा की मरांडी को कुल 34,002 मत प्राप्त हुए हैं. वहीं झामुमो के बसंत सोरेन को 32,768 मत ही प्राप्त हुए हैं. अब तक सिर्फ शहरी इलाकों की मतगणना हुई है. ग्रामीण इलाकों में मतगणना अब प्रारंभ हुई है और रुझान कुछ बदलना भी प्रारंभ हो गया है. बेरमो में आठ चरण की मतगणना के बाद अब तक भाजपा के योगेश्वर महतो को जहां 32,438 मत प्राप्त हुए हैं, वहीं कांग्रेस के कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह को कुल 41,489 मत प्राप्त हुए हैं. राज्य की दोनों सीटों पर तीन नवंबर को मतदान हुआ था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सीबीआई जांच के लिए सामान्य सहमति वापस लेने वालें राज्यों में पंजाब भी हुआ शामिल



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)