संसद के दोनों सदनों में भाजपा का समर्थन करेंगे: जदयू

जद(यू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उसकी कोई साख नहीं रह गई है और उस पर आरोप लगाया कि वह भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई को लेकर गंभीर नहीं है.

संसद के दोनों सदनों में भाजपा का समर्थन करेंगे: जदयू

केसी त्‍यागी (फाइल फोटो)

पटना:

बिहार में नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री बनने के कुछ ही देर बाद जद(यू) ने गुरुवार को घोषणा करते हुए कहा कि वह संसद के दोनों सदनों में भाजपा की अगुआई वाले राजग सरकार का समर्थन करेगी. जद(यू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उसकी कोई साख नहीं रह गई है और उस पर आरोप लगाया कि वह भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई को लेकर गंभीर नहीं है.

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ''हम संसद के दोनों सदनों में भाजपा की अगुआई  वाली राजग सरकार का समर्थन करेंगे.'' त्यागी ने कहा, ''कांग्रेस ना तो भ्रष्टाचार के खिलाफ है और ना ही किसी विपक्षी खेमे के प्रति गंभीर है. हमारी तरफ से कांग्रेस पर विश्वास करना एक बड़ी भूल थी जिसकी कोई भी साख नहीं है.''

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार के रुख से JD(U) में घमासान

मोदी सरकार में जद (यू) के शामिल होने के बारे में सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ''यह पार्टी नेतृत्व तय करेगा. हमारी पार्टी के अध्यक्ष और वरिष्ठ भाजपा नेता मुद्दे पर चर्चा करेंगे. इसके बाद ही हम इस पर कुछ कह सकते हैं.'' कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुये जद (यू) के प्रवक्ता ने उन पर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में 'गंभीर नहीं होने' का आरोप लगाया.

VIDEO-नीतीश कुमार का शपथ ग्रहण

राहुल का हमला
जद(यू) की प्रतिक्रिया राहुल गांधी के नीतीश कुमार पर निशाना साधने के बाद सामने आई है जिसमें उन्होंने ''स्वार्थपूर्ण राजनीतिक उद्देश्यों'' के लिए काम करने और बिहार में 'सांप्रदायिकता के खिलाफ' जनादेश मिलने के बावजूद उनके भाजपा के साथ जाने पर हमला किया था.

यह भी पढ़ें: NDA में शामिल होने से नीतीश को होंगे फायदे

जद(यू) के नेता ने कहा, ''नीतीश कुमार और राहुल गांधी के बीच अंतर यह है कि नीतीश कुमार भ्रष्टाचार पर समझौता नहीं करते हैं जबकि राहुल गांधी इस पर समझौता कर लेते हैं. राहुल गांधी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में गंभीर नहीं हैं वह केवल बड़े-बड़े दावे करने में यकीन रखते हैं लेकिन वह जो कहते हैं उसका पालन नहीं करते हैं.''  त्यागी ने कहा, ''कांग्रेस ने भ्रष्टाचार पर समझौता किया है और यही वजह है कि आज ऐसी स्थिति सामने आई है. यह चाहते हैं कि जद(यू) भ्रष्टाचार पर समझौता करे और इसी स्थिति का सामना करे. लेकिन हम भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कभी समझौता नहीं करेंगे.''

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com