नागरिकों के ई-वीजा रद्द करने पर जापान ने भारत से जताया आपत्ति, कोरोना वायरस से बचने के लिए भारत सरकार ने उठाया था कदम

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के उद्देश्य से जापानी नागरिकों के ई-वीजा रद्द किए जाने के भारत के फैसले पर जापान ने कड़ा विरोध दर्ज कराया है.

नागरिकों के ई-वीजा रद्द करने पर जापान ने भारत से जताया आपत्ति, कोरोना वायरस से बचने के लिए भारत सरकार ने उठाया था कदम

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के उद्देश्य से जापानी नागरिकों के ई-वीजा रद्द किए जाने के भारत के फैसले पर जापान ने कड़ा विरोध दर्ज कराया है. राजनयिक सूत्रों ने बताया कि जापान ने भारत को आपत्तिपत्र जारी कर अपने नागरिकों के ई-वीजा रद्द किए जाने के फैसले की समीक्षा करने की मांग की है. गौरतलब है कि भारत ने जापान के साथ-साथ दक्षिण कोरिया, ईरान और इटली के नागरिकों के ई-वीजा भी रद्द कर दिए हैं.जापान को आपत्ति इस बात पर है कि दोनों देशों के मजबूत द्विपक्षीय संबंधों की उपेक्षा करते हुए भारत ने अन्य देशों के साथ-साथ जापानी नागरिकों पर भी रोक लगा दी.

Coronavirus: भारत ने इन चार देशों के नागरिकों को तीन मार्च तक जारी वीजा किया निलंबित

सरकार के सूत्रों ने बताया कि भारत द्वारा विभिन्न देशों के नागरिकों के ई-वीजा रद्द करने के फैसले का एकमात्र उद्देश्य देश में कोरोना वायरस के संभावित खतरे को रोकना है और भारत फैसले की समीक्षा शायद ही करे. उल्लेखनीय है कि भारत ने तीन मार्च से पहले इटली, ईरान, दक्षिण कोरिया और जापान के नागरिकों को जारी नियमित वीजा और ई-वीजा स्थगित कर दिए थे ताकि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. भारत में अबतक कोरोना वायरस से संक्रमण के 31 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि करीब 29,000 लोगों को एहतियातन निगरानी में रखा गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: जापान के तट पर फंसे जहाज के चालक दल के 2 भारतीय सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)