सीसीटीवी में कैद हो गया श्रीनगर के बाजार में हुआ ग्रेनेड हमला, एक की मौत, 23 घायल

आतंकवादियों ने हरि सिंह हाई स्ट्रीट पर तैनात पुलिस और सुरक्षाबलों पर एक ग्रेनेड से हमला किया।”उन्होंने कहा कि इस घटना में एक पुलिसकर्मी और 10 अन्य लोग घायल हो गए।

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में हरि सिंह हाई स्ट्रीट इलाके में रविवार को आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला (Srinagar Terrorist Attack) किया जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और 23 लोग जख्मी हुए हैं. यह वाकया सीसीटीवी में कैद हो गया. श्रीनगर पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को कहा, शाम चार बजकर 20 मिनट पर आतंकवादियों ने हरि सिंह हाई स्ट्रीट पर तैनात पुलिस और सुरक्षाबलों पर एक ग्रेनेड से हमला किया.उन्होंने कहा कि इस घटना में 23 लोग घायल हो गए. घायलों को श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल में भर्ती किया गया है.अधिकारी ने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और दोषियों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं.इस हमले में 71 साल के मोहम्मद असलम मखदूमी की मौत हो गई. सीसीटीवी फुटेज में साफ देखा गया कि हमलावर पुलिस के सशस्त्र वाहन के पास ग्रेनेड फेंक रहा है. धमाके के बाद वहां चीख पुकार मच गई और लोगों को इधर-उधर भागते देखा गया. 

श्रीनगर में हुए ताजा ग्रेनेड हमले की अभी किसी संगठन की ओर से जिम्मेदारी नहीं ली गई है. हालांकि सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और तलाशी अभियान छेड़ दिया है. यह हमला श्रीनगर के अमृता कदाल मार्केट में हुआ, उस वक्त वहां भारी भीड़ थी. श्रीनगर में यह हमला सुरक्षाबलों की आतंकवादियों के खिलाफ जारी कार्रवाई के बीच हुआ है. पिछले कुछ महीनों में जम्मू-कश्मीर पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने कई बड़े आतंकवादियों को ढेर किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि श्रीनगर या जम्मू-कश्मीर के अन्य इलाकों में छिटपुट हमले आतंकियों की बौखलाहट का नतीजा हैं, क्योंकि उन पर लगातार शिकंजा कस रहा है. सुरक्षा एजेंसियों ने कश्मीर में सक्रिय आतंकियों की एक टारगेट लिस्ट भी तैयार की है और मौजूदा समय में विदेशी आतंकियों की संख्या काफी कम हो गई है. स्थानीय आतंकवादियों की पहचान और उन पर कार्रवाई में भी तेजी देखी गई है.