जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में एक आतंकी मारा गया, 7 महीने में 120 आंतकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी-सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है. बिजबेहरा इलाके में गुरुवार शाम मुठभेड़ में आतंकी मारा गया.

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में एक आतंकी मारा गया, 7 महीने में 120 आंतकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़

खास बातें

  • सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकी ढेर
  • अनंतनाग का ही रहने वाला है आतंकी
  • आतंकी के पास से चाइनीज हैंड ग्रेनेड भी बरामद
श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के बीजबेहरा इलाके के खंजरबल में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया. मारे गए आतंकी की पहचान यावर के तौर पर हुई है. मारे गए आतंकी के पास से एक एसएलआर राइफल , 40 राउंड मैगजिन और चाइनीज हैंड ग्रेनेड बरामद हुआ है. गुरुवार को करीब शाम साढ़े सात बजे सेना, पुलिस और सीआरपीएफ ने पक्की सूचना के आधार पर पर कासो यानी कार्डन एंड सर्च ऑपरेशन चलाया. इस तलाशी अभियान के दौरान एक घर से जब फायरिंग हुई तो सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की. इसी दौरान ये आतंकी मारा गया. इस कार्रवाई में सेना के एक जवान के घायल होने की भी खबर है. ऐसी भी जानकारी है कि रात के अंधेरे का फायदा उठाकर दो आतंकी भाग निकले हैं. ये अनंतनाग का ही रहने वाला था. खास बात यह कि ये 10 दिन पहले ही आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ था. वैसे भी एक आतंकी की उम्र सात साल से ज्यादा नहीं होती. दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबल आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑल आउट चला रहे हैं. पिछले सात महीने में करीब 120 आतंकी मारे जा चुके हैं. गुरुवार को भी कुलगाम में दो हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था.  

पढ़ें: सिर्फ 4 घंटे का गेम...7 साल से चकमा दे रहा लश्‍कर कमांडर अबु दुजाना ढेर

शोपियां में मेजर और जवान हुए थे शहीद
वहीं दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों के एक तलाशी दल पर गोलीबारी करने से एक मेजर सहित दो सैन्यकर्मी शहीद हो गए और एक अन्य जवान घायल है. सेना की 62 राष्ट्रीय रायफल की टीम पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकियों ने फायरिंग कर दी थी, जिसके चलते मेजर और जवान को गोली लगी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सेना ने शोपियां जिले के जायपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद रात को इलाके की घेराबंदी कर एक खोज अभियान शुरू किया था. उन्होंने बताया कि खोज अभियान के दौरान आतंकवादियों ने दल पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसमें तीन सैन्यकर्मी घायल हो गए. जायपोरा में तलाशी अभियान जारी है.

पढ़ें: अमरनाथ यात्रियों पर गोलियां बरसाने वाले अबु इस्माइल को लश्कर ने दी अबु दुजाना की कुर्सी

पुलवामा में अबु दुजाना को किया था ढेर
इससे पूर्व दो दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर स्थित पुलवामा के काकापोरा में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के साथ मुठभेड़ में अबु दुजाना को मार गिराया था. साथ ही एक और आतंकी भी मारा गया है. अबु दुजाना के सिर पर लाखों का इनाम था. वह कई बार सुरक्षाबलों को चकमा दे चुका था.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com