जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने CRPF जवान की हत्या की, पिछले तीन दिन में चौथा हमला

आतंकवादियों ने शोपियां निवासी सीआरपीएफ के जवान मुख्तार अहमद दोही पर गोलियां चलाईं, उन्होंने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने CRPF जवान की हत्या की, पिछले तीन दिन में चौथा हमला

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने केंद्रीय रिजर्व सुरक्षा बल (CRPF) जवान की हत्या कर दी. पिछले तीन दिनों में यह चौथा आतंकी हमला है. जम्मू और कश्मीर के शोपियां के छोटेपोरा गांव में छुट्टी पर गए सीआरपीएफ जवान की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर ली है. जम्मू और कश्मीर पुलिस के अनुसार आतंकवादियों ने शोपियां निवासी सीआरपीएफ के जवान मुख्तार अहमद दोही पर गोलियां चलाईं. उन्होंने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया.  

समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया है कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाश शुरू कर दी गई है.

कश्मीर में दो ग्राम प्रधानों की हत्या की दो वारदातों के बाद यह घटना हुई है. इससे पहले खानमोह के सरपंच बशीर अहमद भट और इसके बाद शुक्रवार को कुलगाम में आतंकियों ने बीजेपी से जुड़े सरपंच शब्बीर अहमद मीर की गोली मारकर हत्या कर दी थी. उनकी श्रीनगर के बाहरी इलाके में आतंकियों ने हत्या की थी.

पिछले एक हफ्ते में जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं में इजाफा हुआ है.

दूसरी तरफ कश्मीर घाटी में पिछले 24 घंटों में चार आतंकवादी मारे गए और एक आतंकी को पकड़ा लिया गया. जम्मू-कश्मीर पुलिस से प्राप्त विशिष्ट खुफिया सूचनाओं के आधार पर कश्मीर घाटी में पांच संयुक्त अभियान शुरू किए गए. इनमें चार आतंकवादियों का मार गिराया गया और एक संदिग्ध आतंकवादी को पकड़ लिया गया.

अनंतनाग जिले के बाटापुर में 10 मार्च को सुबह 4.25 बजे शुरू किए गए पहले ऑपरेशन में दो आतंकवादी मारे गए. उनके पास से एक एके राइफल और अन्य घातक हथियार बरामद किए गए. जेके पुलिस ने आतंकवादियों की पहचान बटपोरा पुलवामा निवासी शाहिद हुसैन खान और शाहपुरा, गांदरबल के फैयाज शेख और रूप में की है. वे लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे. 

दूसरा ऑपरेशन संयुक्त रूप से 11 मार्च को तोश कलां, पुलवामा जिले में रात 9.00 बजे शुरू किया गया था, जिसमें दो आतंकवादियों को मार गिराया गया. उनके पास से दो एके राइफल और अन्य घातक सामग्री बरामद की गई. पुलिस ने मारे गए आतंकवादियों की पहचान पाकिस्तानी आतंकवादी कमाल भाई जट्ट और करीमाबाद, पुलवामा के रहने वाले और जैश से जुड़े आकिब मुश्ताक भट के रूप में की है.

तीसरी मुठभेड़ आज कुपवाड़ा जिले के निचामा के ज़चलदरा में हुई. इसमें मारे गए आतंकी की पुलिस ने सुहैल अहमद गनी, निवासी तुरीगाम, देवबुग, कुलगाम के रूप में की है. 

पुलिस ने बदर कुंड, गांदरबल के आदिल आह खान के रूप में पहचाने जाने वाले एक और आतंकवादी को 11-12 मार्च की दरमियानी रात में 00.01 बजे गांदरबल जिले के कौबाग में एक संयुक्त अभियान में मार गिराया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आज ही शुरू किए गए एक संयुक्त अभियान में एक आतंकी को पकड़ लिया गया. पुलिस ने उसकी पहचान परिगाम के निवासी लश्कर से जुड़े रौफ आह मीर के रूप में की है. उसे पुलवामा जिले के वहीबग में पकड़ा गया.