बीजेपी हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर के नेतृत्व में ही विधानसभा चुनाव लड़ेगी : नड्डा

हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, जहां पहले के चुनाव में हमेशा मुख्य रूप से कांग्रेस और भाजपा के बीच मुकाबला होता रहा है. इस बार आम आदमी पार्टी राज्य में पैर जमाने की कोशिश कर रही है.

बीजेपी हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर के नेतृत्व में ही विधानसभा चुनाव लड़ेगी : नड्डा

हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं

शिमला:

बीजेपी ने स्पष्ट कर दिया है कि वो हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव मौजूदा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में ही लड़ेगी. भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने रविवार को स्पष्ट किया कि पार्टी हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को पद से नहीं हटाने जा रही है और विधानसभा चुनाव उनकी अगुवाई में ही लड़ेगी. दरअसल, आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने दावा किया था कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हिमाचल के मुख्यमंत्री के रूप में जयराम ठाकुर की जगह लेंगे. सिसोदिया के इस दावे के बारे में पूछे जाने पर नड्डा ने यह स्पष्टीकरण दिया.

नड्डा ने कहा कि जयराम ठाकुर काम कर रहे हैं और वह भविष्य में भी इसे जारी रखेंगे.उन्हें बदला नहीं जाएगा और भाजपा उनके नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ेगी. नड्डा ने कहा कि हिमाचल के किसी भी मंत्री को नहीं बदला जाएगा. लेकिन बीजेपी के मौजूदा 10 से 15 प्रतिशत विधायकों का चुनाव में टिकट कट सकता है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा के 10 से 15 फीसदी विधायकों को टिकट नहीं मिला था और यहां भी ऐसा होने की संभावना है.

नड्डा ने भरोसा जताया कि बीजेपी पंजाब में मुख्य राजनीतिक दल के तौर पर उभरेगी. भाजपा पंजाब में पहले 117 विधानसभा सीट में से केवल 23 सीट पर गठबंधन सहयोगी के रूप में चुनाव लड़ती थी, लेकिन हाल ही में वहां चुनाव में उसने गठबंधन के वरिष्ठ सहयोगी के रूप में 68 सीट पर चुनाव लड़ा था. इसलिए बीजेपी अगले चुनाव में पंजाब में एक प्रमुख वैचारिक विकल्प के रूप में उभरेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, जहां पहले के चुनाव में हमेशा मुख्य रूप से कांग्रेस और भाजपा के बीच मुकाबला होता रहा है. इस बार आम आदमी पार्टी राज्य में पैर जमाने की कोशिश कर रही है. हालिया विधानसभा चुनाव में आप ने पंजाब में सत्ता हासिल की है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)