जयपुरः परिवार के 9 सदस्य कोरोना पॉजिटिव, कुछ हाल ही में लौटे दक्षिण अफ्रीका से

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 213 रोगी उपचाराधीन हैं जबकि एक नवंबर को यह संख्या शून्य थी. उपचाराधीन रोगियों में ज्यादातार 114 मामले अकेले जयपुर से हैं.

जयपुरः परिवार के 9 सदस्य कोरोना पॉजिटिव, कुछ हाल ही में लौटे दक्षिण अफ्रीका से

दक्षिण अफ्रीका से लौटे परिवार के चार सदस्य, संपर्क में आए पांच रिश्तेदार कोरोना वायरस से संक्रमित. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर:

जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक परिवार के चार सदस्य कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं. इस परिवार के संपर्क में आए पांच रिश्तेदार भी संक्रमित मिले हैं. देश में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन' को लेकर बढ़ती चिंताओं के बीच संक्रमण के नए मामलों से स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है.

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका से लौटे चार संक्रमित लोगों को यहां आरयूएचएस अस्पताल में पृथक-वास में रखा गया है और ‘जीनोम अनुक्रमण' जांच के लिए उनके नमूने लिए गए हैं.

जयपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर नरोत्तम शर्मा ने कहा," रिश्तेदारी में एक परिवार के कुल 14 लोगों के नमूने लिए गए जिनमें से नौ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. संपर्कों का पता लगाने के दौरान पता चला कि इनमें से कुछ लोग हाल ही में दक्षिण अफ्रीका से लौटे थे.''


उन्होंने कहा कि दिशानिर्देशों के अनुसार दक्षिण अफ्रीका से लौटे लोगों को आरयूएचएस अस्पताल में संस्थागत रूप से पृथक-वास में रखा गया है और वायरस के स्वरूप की पुष्टि के लिए ‘जीनोम अनुक्रमण' के वास्ते नमूने लिए गए हैं और शेष पांच को उनके घरों में ही पृथक-वास में रखा गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस समय राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 213 रोगी उपचाराधीन हैं जबकि एक नवंबर को यह संख्या शून्य थी. उपचाराधीन रोगियों में ज्यादातार 114 मामले अकेले जयपुर से हैं.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)