यह ख़बर 12 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

जगन को अस्पताल से छुट्टी मिली, आराम की सलाह

जगनमोहन रेड्डी अस्पताल में

हैदराबाद:

वाईएसआर कांग्रेस के अध्यक्ष वाईएस जगनमोहन रेड्डी को आज अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जिन्हें आंध्रप्रदेश के विभाजन के खिलाफ उपवास पर बैठने पर पुलिस ने 9 अक्तूबर को उपवास स्थल से जबर्दस्ती हटाकर अस्पताल में भर्ती करा दिया था।

सू़त्रों ने बताया कि जगन अपने स्वास्थ्य में सुधार के बाद आज सुबह निजाम आयुर्विज्ञान संस्थान (निम्स) से अपने घर चले गए। लेकिन उन्हें कुछ दिनों के लिए आराम की सलाह दी गई है।

उन्हें भूख हड़ताल के पांचवे दिन बुधवार रात निम्स ले जाया गया था और पुलिस की मदद से उन्हें जबर्दस्ती तरल पदार्थ दिया गया।

डॉक्टरों ने उनकी बिगड़ती तबीयत को लेकर चिंता जताई थी, जिसके बाद पुलिस ने जगन को उनके उपवास स्थल से जबर्दस्ती हटाया था। पुलिसकर्मियों की एक टीम जुबली हिल्स के इलाके में जगन के घर पहुंची थी और उन्हें वहां से उठाकर एंबुलेंस से अस्पताल ले गयी थी।

कडप्पा के सांसद ने अखंड आंध्रप्रदेश के समर्थन में 5 अक्तूबर को अपना अनिश्चितकालीन उपवास शुरू किया था। डाक्टरों ने सलाह दी थी कि उन्हें उसे वापस ले लेना चाहिए क्योंकि उनके रक्त में शर्करा स्तर और अन्य जैविक मापदंड चिंताजनक स्थिति में पहुंच गए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वाईएसआरसीपी अध्यक्ष पिछले माह जब जेल में थे तब भी उन्होंने इसी मुद्दे पर अनिश्चितकालीन उपवास किया था । तब भी उनसे जबर्दस्ती उपवास खत्म कराया गया था एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया था। भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे 40 वर्षीय नेता को पिछले माह के अंत में जमानत पर रिहा किया गया था।