सत्ता में काबिज होने के तुरंत बाद ही आंध्रप्रदेश की जगनमोहन रेड्डी सरकार का बड़ा फैसला, आशाकर्मियों को दिया यह तोहफा

आंध्रप्रेदश की जगनमोहन रेड्डी (Jaganmohan Reddy) सरकार ने बड़ा फैसला लिया है.

सत्ता में काबिज होने के तुरंत बाद ही आंध्रप्रदेश की जगनमोहन रेड्डी सरकार का बड़ा फैसला, आशाकर्मियों को दिया यह तोहफा

जगनमोहन रेड्डी ने 30 मई को आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है.

नई दिल्ली:

आंध्रप्रेदश की जगनमोहन रेड्डी (Jaganmohan Reddy) सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सत्ता में काबिज होने के 5 दिनों के भीतर ही वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख और राज्य के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने आशाकर्मियों के वेतन को 3 गुना बढ़ाने का फैसला किया है. राज्य के आशाकर्मियों को अब 10 हजार रुपये मिलेंगे. बता दें कि पहले यह राशि मात्र 3000 हजार रुपये थी. 

आंध्र प्रदेश के सीएम जगनमोहन रेड्डी इस तरह पहुंचे फर्श से अर्श तक, सब्र और संघर्ष से भरा है ये सफर

बता दें कि वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख जगनमोहन रेड्डी ने गुरुवार (30 मई) को आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उन्होंने अपने कार्यालय में पहले दिन वृद्धावस्था पेंशन बढ़ाने का आदेश दिया था. जगन की पार्टी ने चुनाव के दौरान यह वादा किया था. राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन ने विजयवाड़ा में आईजीएमसी स्टेडियम में जगन (46) को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. जगन की पार्टी ने लोकसभा चुनाव के साथ हुए विधानसभा चुनावों में कुल 175 में से 151 सीटों पर जीत हासिल की थी.

वाईएसआर कांग्रेस नेता जगनमोहन रेड्डी पर हुआ हमला 

शपथ ग्रहण समारोह के तुरंत बाद ही रेड्डी ने वृद्धावस्था पेंशन को 1 हजार से बढ़ाकर तीन हजार रुपये प्रतिमाह करने की फाइल पर हस्ताक्षर किए थे. मुख्यमंत्री ने इस साल 15 अगस्त तक प्रस्तावित 'ग्राम सचिवालयम्स' में काम करने के लिए चार लाख ग्राम स्वयंसेवकों (शिक्षित बेरोजगार युवाओं) की नियुक्ति का भी ऐलान किया. रेड्डी ने कहा कि हर स्वयंसेवक को नौकरी मिलने तक प्रतिमाह पांच हजार रुपये मानदेय दिया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: जगन मोहन रेड्डी ने ली आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ