यह ख़बर 06 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले के पीछे सेना ने बताया पाकिस्तान का हाथ

पटना:

जम्मू−कश्मीर में शुक्रवार को चार जगह हुए हमलों के पीछे पाकिस्तानी आतंकियों का हाथ है इस बात के पुख्ता सबूत भारत को मिले हैं।

एनडीटीवी से खास बातचीत में लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रत साहा ने कहा कि हमले के पीछे पाकिस्तान का हाथ है। मारे गए आतंकियों के पास से जो फूड पैकेट और हथियार बरामद किए गए हैं, सब पाकिस्तान में बने हैं।

एनडीटीवी की ग्रुप एडिटर बरखा दत्त से बातचीत में आर्मी कमांडर ने कहा कि पाकिस्तान की सरकार में शामिल तत्वों की मदद के बिना वहां के नॉन स्टेट एक्टर के लिए इस तरह के हमले करना संभव नहीं है।

उन्होंने कहा कि आंतकियों से बरामद सारी चीजे़ नई हैं। फूड पैकेट पर जिस कंपनी की मुहर है वह पाकिस्तान की है और पैकिंग नवंबर 2014 की है। इसके अलावा आतंकियों से जो हथियार मिले हैं वे शाहीन कंपनी में बने हैं। सबकुछ सामने है और इसमें शक का सवाल ही नहीं है।

जब उनसे पूछा गया कि आतंकियों को अगर पाकिस्तान से निर्देश मिले थे, तो क्या इसमें वह स्टेट एक्टर की बात कर रहे हैं या वहां के नॉन स्टेट एक्टर्स की। तो इसके जवाब में साहा ने कहा, जब हम कहते हैं कि ऊपर से निर्देश है तो एलओसी पर ऐसा कुछ नहीं हुआ, जिस वजह से ये कार्रवाई की गई हो। तो इससे साफ़ है कि ऊपर से इस तरह के हमले करने का निर्देश दिया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऊपर से क्या उनका मतबल सेना, आईएसआई या हाफिज सईद जैसे तत्वों से हैं? इस सवाल के जवाब में साहा ने कहा, एक के बिना दूसरी चीज़ें नहीं हो सकती है। इन सबमें मिली भगत है। किसकी भूमिका क्या होती है ये उस वक्त तय होता है। बहुत सारी गतिविधियां हो रही हैं।