इस्लामिक स्कॉलर मौलाना वहीदुद्दीन खान का कोरोना से निधन, राष्ट्रपति और PM नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

मशहूर इस्लामिक स्कॉलर मौलाना वहीदुद्दीन खान का कोरोनावायरस के चलते निधन हो गया है. वह 96 वर्ष के थे. कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

इस्लामिक स्कॉलर मौलाना वहीदुद्दीन खान का कोरोना से निधन, राष्ट्रपति और PM नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

इस्लामिक स्कॉलर मौलाना वहीदुद्दीन खान का कोरोनो से निधन

नई दिल्ली:

मशहूर इस्लामिक स्कॉलर मौलाना वहीदुद्दीन खान का कोरोनावायरस के चलते निधन हो गया है. वह 96 वर्ष के थे. कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मौलाना वहीदुद्दीन खान के निधन की खबर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. 

राष्ट्रपति ने ट्वीट कर रहा, "प्रसिद्ध इस्लामिक स्कॉलर मौलाना वहीदुद्दीन खान के निधन से गहरा सदमा हुआ. पद्म विभूषण से सम्मानित मौलाना वहीदुद्दीन ने समाज में शांति, सद्भाव और सुधार लाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया. उनके परिवार और शुभचिंतकों के साथ मेरी गहरी संवेदना है."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मौलाना वहीदुद्दीन खान के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, "मौलाना वहीदुद्दीन खान के निधन से दुखी हूं. उन्हें धर्मशास्त्र और आध्यात्मिकता में उनके ज्ञान के लिए याद किया जाएगा. वे सामाजिक सेवा और सशक्तिकरण के लिए काफी उत्साहित रहते थे. उनके परिवार और अनगिनत शुभचिंतकों के प्रति मेरी संवेदना है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि इस साल जनवरी में सरकार ने घोषणा की थी कि मौलाना वहीदुद्दीन खान को देश के दूसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार पद्म विभूषण से सम्मानित किया जाएगा. साल 2000 में उन्हें पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था.