यह ख़बर 17 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

भारतीय मछुआरों की हत्या, छह लोग गिरफ्तार : सूत्र

खास बातें

  • सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि इम मामले में जहाज पर सवार छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है और इटली के जहाज को सुरक्षा जांच की औपचारिकताएं पूरी करने के बाद छोड़ दिया जाएगा।
तिरुवनन्तपुरम:

केरल में कोल्लम तट के पास दो मछुआरों को गोली मारे जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि इम मामले में जहाज पर सवार छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है और इटली के इस जहाज को सुरक्षा जांच की औपचारिकताएं पूरी करने के बाद छोड़ दिया जाएगा।

केरल पुलिस की एक टीम इटली के जहाज को कोच्चि तट पर ले आई थी। सूत्रों के मुताबिक इटली दूतावास के अधिकारी भारतीय अधिकारियों के साथ बातचीत करके इस मामले को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं। इसी वजह से कार्रवाई में देरी हो रही है। केरल के कोल्लम से 11 मछुआरों का एक दल नाव में सवार होकर एक हफ्ते पहले समंदर में गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बुधवार को यह नाव एलेप्पी से 14 समुद्री मील दूर थी तभी इटली के मालवाहक जहाज एनरिका लेक्सी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने शाम करीह साढ़े चार बजे मछुआरों को समुद्री लुटेरे समझकर गोलियां बरसानी शुरू की थी। इस हमले में दो मछुआरों की मौत हो गई है। घटना के वक्त मारे गए दो मछुआरों के अलावा बाकी सभी नौ मछुआरे सो रहे थे। इनमें नाव के मालिक फ्रेड्डी भी थे जो तमिलनाडु के रहने वाले हैं। फ्रेड्डी के मुताबिक गोलियों की आवाज सुनने के बाद जब वह जागे तब तक देर हो चुकी थी।