भारतीय सेना ने नए साल के मौके पर पाकिस्तान और चीनी सेनाओं में बांटी मिठाइयां

भारत और चीन के सैनिकों के बीच 18 महीनों से अधिक समय से पूर्वी लद्दाख में कई बिंदुओं पर गतिरोध है. दोनों पक्षों ने पैंगोंग झील के गोगरा और उत्तरी और दक्षिणी तटों से सैनिकों की वापसी की प्रक्रिया को क्रमशः अगस्त और फरवरी में पूरा किया था.

भारतीय सेना ने नए साल के मौके पर पाकिस्तान और चीनी सेनाओं में बांटी मिठाइयां

LAC पर दोनों सेनाओं ने एक-दूसरे को नए साल के आगमन की बधाई दी.

नई दिल्ली:

नियंत्रण रेखा पर तनाव के बीच भारतीय सेना और चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के जवानों ने नए साल की शुभकामनाएं देते हुए एक-दूसरे को मिठाई भेंट की. जबकि दोनों देशों की सेनाएं नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर तनाव के बावजूद पूरी तैयारी के साथ तैनात हैं. उल्लेखनीय है कि भारत और चीन के सैनिकों के बीच 18 महीनों से अधिक समय से पूर्वी लद्दाख में कई बिंदुओं पर गतिरोध है. दोनों पक्षों ने पैंगोंग झील के गोगरा और उत्तरी और दक्षिणी तटों से सैनिकों की वापसी की प्रक्रिया को क्रमशः अगस्त और फरवरी में पूरा किया था.

हालांकि, भारत यथास्थिति की बहाली पर जोर दे रहा है जो पिछले साल मई की शुरुआत में आमने-सामने आ जाने से पहले थी. वहीं दूसरी तरफ, जम्मू-कश्मीर में भी सीमाओं पर भारत और पाकिस्तान के बीच नए सिरे से संघर्ष विराम के अगले महीने एक साल पूरा होने पर, दोनों देशों के सैनिकों ने शनिवार को पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर नए साल को लेकर एक-दूसरे को मिठाइयां दीं. रक्षा प्रवक्ता ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि सीमा पर चल रहे संघर्ष विराम को ध्यान में रखते हुए, इस भाव का उद्देश्य केंद्र शासित प्रदेश में शांति और सद्भाव को और बढ़ाना है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com