India vs Pakistan: एक और रोमांचक मुकाबले के लिए हो जाएं तैयार, रविवार को भारत से फिर टकराएगा पाकिस्‍तान

भारत ने एशिया कप में अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान पर बड़ी जीत दर्ज की है. लीग स्टेज के बाद अब सुपर फोर में भारतीय टीम एक बार फिर पाकिस्तान से 23 सितंबर को टकराएगी.

India vs Pakistan: एक और रोमांचक मुकाबले के लिए हो जाएं तैयार, रविवार को भारत से फिर टकराएगा पाकिस्‍तान

एशिया कप में रविवार 23 सितंबर को एक बार फिर आमने सामने होंगे भारत और पाकिस्‍तान

खास बातें

  • इंडिया ने 163 रन के लक्ष्य को 29वें ओवर में ही हासिल कर लिया
  • सुपर फोर में भारतीय टीम एक बार फिर पाकिस्तान से 23 सितंबर को टकराएगी
  • पाकिस्तान की टीम 162 रन पर ऑल आउट हो गई थी
नई दिल्ली:

भारत ने एशिया कप में अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान पर बड़ी जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पाकिस्तान की टीम 162 रन पर ऑल आउट हो गई. टीम इंडिया ने 163 रन के लक्ष्य को 29वें ओवर में ही हासिल कर लिया. लीग स्टेज के बाद अब सुपर फोर में भारतीय टीम एक बार फिर पाकिस्तान से 23 सितंबर को टकराएगी. अगर भारत ने अगले तीन मैचों में पाकिस्‍तान, बांग्‍लादेश और अफगानिस्‍तान को हरा दिया. वहीं पाकिस्‍तान ने अपने तीन मैचों में भारत से हार के बाद बांग्‍लादेश और अफगानिस्‍तान से मैच जीत जाती है तो एशिया कप में तीसरी बार भारत-पाकिस्‍तान फाइनल में भिडेंगे. यह मुकाबला 28 सितंबर (शुक्रवार) को होगा.

India vs Pakistan: पाकिस्‍तान के खिलाफ भारत की अब तक की सबसे बड़ी जीत, जानें कैसे

पाकिस्तान के ख़िलाफ़ रोहित शर्मा एक बार फिर अपने रंग में दिखे. रोहित ने सिर्फ़ 36 गेंद पर अपनी हाफ़-सेंचुरी पूरी की. वन डे में रोहित शर्मा की ये 35वीं हाफ़-सेंचुरी रही. रोहित ने 6 चौकों और 3 छक्कों के साथ 52 रन बनाए. वहीं हांगकांग के ख़िलाफ़ शानदार शतकीय पारी खेलनेवाले सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन अर्द्धशतक से चूक गए. शिखर 6 चौकों और एक छक्के की मदद से 46 रन बनाए. तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार ने शुरुआत में ही विकेट झटककर पाकिस्तान की कमर तोड़ दी. 7 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट लेने वाले भुवनेश्वर मैन ऑफ़ द मैच बने. केदार जाधव भी गेंद से चमके और तीन विकेट लिए.

India vs Pakistan: हार के बाद पाक कप्‍तान सरफराज अहमद बोले, दो के लिये तैयारी की थी लेकिन तीसरे ने धो डाला

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एशिया कप में पाकिस्तान पर आठ विकेट से मिली एकतरफा जीत का श्रेय गेंदबाजों को देते हुए बुधवार को कहा कि टीम हांगकांग के खिलाफ कल के मैच से मिले सबक से सीख लेकर सुधार करने में सफल रह.  हांगकांग ने पहले मैच में भारत को जीत के लिये कड़ा संघर्ष कराया लेकिन भारत ने पाकिस्तान को 126 गेंदें शेष रहते हुए आसानी से आठ विकेट से हराया. पाकिस्तानी टीम 162 रन पर ढेर हो गयी और भारत ने 29 ओवरों में आसानी से लक्ष्य हासिल कर दिया। रोहित ने मैच के बाद कहा, ‘शुरू से ही हमने अनुशासित प्रदर्शन किया. हम कल की गलतियों से सीख लेना चाहते थे. हमारे गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. हम रणनीति पर कायम रहे और इस तरह के धीमे विकेट के लिये जो रणनीति बनायी थी उस पर पूरी तरह से अमल किया.’

India vs Pakistan: भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से धोया, ट्विटर पर लोगों ने यूं उड़ाई खिल्ली

उन्होंने कहा, ‘स्पिनरों ने कसी हुई गेंदबाजी की लेकिन शुरू में पहले दो विकेट हासिल करना महत्वपूर्ण था. शुरू में विकेट लेना अहम था क्योंकि उनकी बल्लेबाजी अच्छी है. इसलिए हम उनके लिये चीजें आसान नहीं बनाना चाहते थे. जब बाबर आजम और शोएब मलिक बल्लेबाजी कर रहे थे तब भी हमने धैर्य नहीं खोया.’

हार्दिक पंड्या पीठ दर्द से परेशान, स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया 

रोहित ने केदार जाधव की भी तारीफ की जिन्होंने तीन विकेट लिये. उन्होंने कहा, ‘केदार अपनी गेंदबाजी पर काम कर रहा है और अपनी गेंदबाजी को गंभीरता से ले रहा है. उसने जो विकेट लिये वे हमारे लिये बोनस जैसे थे. विशेषकर हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के बाद बीच में उसके ओवर महत्वपूर्ण थे.’  पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि पहले पांच ओवरों में ही दो विकेट गंवाना उनकी टीम पर भारी पड़ा. उन्होंने हार के लिये बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया.

भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले को लेकर फैन्स का रोमांच चरम पर, देखें तस्वीरें

सरफराज ने कहा, ‘हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही. हमने पहले पांच ओवरों में दो विकेट गंवाये और इसके बाद भी नियमित अंतराल में विकेट गंवाते रहे और मैच में वापसी नहीं कर सके। आप कह सकते हो कि हमने खराब बल्लेबाजी की.’ उन्होंने कहा, ‘‘बाबर आजम को छोड़कर हमने आसानी से विकेट गंवाये. इसलिए हमें देखना होगा कि भविष्य में कैसी बल्लेबाजी करनी है. हमने दो स्पिनरों के लिये तैयारी की थी लेकिन तीसरे स्पिनर (जाधव) ने हमारे विकेट निकाले. सुपर फोर से पहले यह आंखे खोलने वाला मैच रहा.’ पाकिस्तान की सलामी जोड़ी सहित तीन विकेट लेने वाले भुवनेश्वर कुमार को मैन आफ द मैच चुना गया.
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com