दुनिया के सामने भारत ने पाकिस्तान की खोली पोल, पूछे ये 5 बड़े सवाल जिसका जवाब देना होगा मुश्किल

संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के भाषण पर भारत ने खूब खरी खोटी सुनाई.

दुनिया के सामने भारत ने पाकिस्तान की खोली पोल, पूछे ये 5 बड़े सवाल जिसका जवाब देना होगा मुश्किल

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो)

न्यूयॉर्क:

संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के भाषण पर भारत ने खूब खरी खोटी सुनाई. कश्मीर राग अलापने वाले इमरान खान को भारत की ओर से UN में मौजूद विदेश मंत्रालय की सचिव विदिशा मैत्रा (Vidisha Maitra) ने जमकर लताड़ा. इतना ही नहीं, उन्होंने पाकिस्तान की पोल खोलते हुए कई बड़े मुद्दे भी दुनिया के सामने रखा. इसके साथ ही पाकिस्तान पर 5 बड़े सवाल उठाए, जिसका जवाब देना मुश्किल हो सकता है. भारत ने पाकिस्तान की पोल खोलते हुए कहा कि पाकिस्तान को इतिहास नहीं भूलना चाहिए और याद रखना चाहिए कि 1971 में उन्होंने अपने लोगों के साथ क्या किया था.

PM मोदी ने अमेरिकी लोगों का अदा किया शुक्रिया, ट्वीट कर लिखा- मैं कभी नहीं भूलूंगा कि...

सबसे पहले खबर दुनिया के सबसे बड़े मंच यूएन जनरल एसेंबली से जहां पाकिस्तान की युद्ध की धमकियों और नफरत उगलने वाले भाषण के जवाब में भारत ने 'राइट टू रिप्लाई' (Right To Reply) का इस्तेमाल कर पाकिस्तान को अपने गिरेबान में झांकने की ज़रूरत है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का भाषण सच्चाई से परे है. भारत ने दो टूक कह दिया है कि मानवाधिकार पर पाकिस्तान भारत को नसीहत न दे. भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत ने दुनिया को युद्ध नहीं बुद्ध दिया है. तो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में एक बार परमाणु युद्ध की बात कही और भारत पर कई आरोप लगाए.

भारत ने पाकिस्तान से पूछे ये 5 बड़े सवाल-

  1. विदिशा मैत्रा ने पाकिस्तान की पोल खोलते हुए कहा कि क्या पाकिस्तान इस बात को स्वीकार करेगा कि वो दुनिया का एकमात्र देश है जो वैसे शख्स को पेंशन देता है जिसे संयुक्त राष्ट्र ने अल कायदा और ISIS जैसे आतंकियों की लिस्ट में रखा है.
  2. क्या पाकिस्तान इस बात से इनकार कर सकता है कि आज संयुक्त राष्ट्र द्वारा आतंकी करार दिए गए 130 लोग उसके देश में रहते हैं.
  3. क्या पाकिस्तान इससे इनकार कर सकता है कि संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिबंधित 25 आतंकी संगठनों का ठिकाना पाकिस्तान है.
  4. क्या पाकिस्तान स्पष्ट करेगा कि क्यों न्यू यॉर्क में उसका प्रीमियर बैंक हबीब बैंक लाखों-करोड़ों रुपये की टेरर फंडिंग की वजह से बंद किया गया?
  5. क्या पाकिस्तान न्यूयॉर्क के इस शहर में इस बात से इनकार कर पाएंगे कि वह ओसामा बिन लादेन का खुलेआम बचाव करने वाले शख्स हैं?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इमरान खान को भारत का कड़ा जवाब- पहले अपने यहां के अल्पसंख्यकों को देखें​