'आपकी वजह से हुआ है'- राहुल गांधी ने कोविड बेड और ऑक्सीजन संकट पर मोदी सरकार को ठहराया जिम्मेदार

राहुल गांधी ने शुक्रवार को कोविड के अप्रत्याशित संकट को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कोविड की वजह से लोगों को ज्यादा दिक्कतें आ रही हैं, लेकिन मौतें ऑक्सीजन और आईसीयू बेड की कमी की वजह से हो रही हैं, जिसकी जिम्मेदारी सरकार पर है.

'आपकी वजह से हुआ है'- राहुल गांधी ने कोविड बेड और ऑक्सीजन संकट पर मोदी सरकार को ठहराया जिम्मेदार

राहुल गांधी ने कोविड मरीजों को बेड और ऑक्सीजन न मिल पाने को लेकर मोदी सरकार पर बोला हमला.

नई दिल्ली:

देश में कोरोना की दूसरी लहर के तहत कोविड बेड और मेडिकल ऑक्सीजन की कमी ने स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं. कहीं पर ऑक्सीजन न मिलने की वजह से मरीजों की मौत हो रही है, तो कहीं कुछ लोगों को अस्पतालों में बेड ही नहीं मिल पा रहा है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को इस अप्रत्याशित संकट को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कोविड की वजह से लोगों को ज्यादा दिक्कतें आ रही हैं, लेकिन मौतें ऑक्सीजन और आईसीयू बेड की कमी की वजह से हो रही हैं. 

एक ट्वीट में राहुल गांधी ने लिखा, 'कोरोना से मरीज का ऑक्सीजन लेवल गिर सकता है, लेकिन ऑक्सीजन और आईसीयू बेड की कमी की वजह से बहुत सी मौतें हो रही हैं. भारत सरकार! ये आपकी वजह से हो रहा है.'

बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के तहत लोगों के फेफड़ों पर सबसे ज्यादा असर हो रहा है, जिससे मरीजों का ऑक्सीजन लेवल गिर जा रहा है, इसलिए इस बार मेडिकल ऑक्सीजन की जरूरत ज्यादा पड़ रही है. 

पिछले कुछ दिनों में महाराष्ट्र, दिल्ली सहित कई राज्यों के अस्पतालों के सामने ऑक्सीजन सप्लाई, बेड और दवाइयों की कमी का संकट खड़ा हो गया है. कई अस्पताल लगातार ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं. शुक्रवार की सुबह ही दिल्ली के टॉप अस्पतालों में से एक सर गंगाराम अस्पताल ने बताया है कि 24 घंटों के भीतर उनके 25 सबसे बीमार मरीजों की मौत हो गई है. 

अस्पताल ने कहा है कि सभी मौतें ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई हैं क्योंकि कुछ की हालत बहुत गंभीर थी और कुछ की बेड के अभाव में मौत हुई है, लेकिन अस्पताल के पास ऑक्सीजन की कमी बनी हुई है और लगभग 60 मरीजों की जान खतरे में है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरे राज्यों में भी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. ऑक्सीजन की सप्लाई को लेकर हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई भी हुई है. सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को कहा था कि वो चाहता है कि इससे निपटने के लिए कोरोना के खिलाफ एक नेशनल प्लान बनाया जाए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक उच्च-स्तरीय मीटिंग की है, जिसमें 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी हिस्सा लिया है.