यह ख़बर 16 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

चीनी सैनिकों के अतिक्रमण की आशंका से इनकार नहीं : एंटनी

एके एंटनी की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

चीनी सैनिकों की घुसपैठ की ताजा घटना की पृष्ठभूमि में रक्षामंत्री एके एंटनी ने सोमवार को कहा कि इस प्रकार की घटनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता।

रक्षामंत्री ने हालांकि कहा कि दोनों देशों के बीच अक्टूबर में हुए सीमा रक्षा सहयोग समझौते के मद्देनजर इस प्रकार के मुद्दों को अब तत्काल सुलझा लिया जाता है।

भारत और चीन के विशेष प्रतिनिधियों के बीच जारी सीमा समाधान वार्ता के संबंध में रक्षामंत्री ने कहा कि दोनों पक्षों ने यह फैसला किया है कि जब तक मुद्दे को सुलझा नहीं लिया जाता, वे आपस में मिलजुल कर अपने मुद्दों को सुलझाएंगे और ऐसे में लोगों को उनसे किसी चमत्कार की उम्मीद नहीं करनी चाहिए।

पाकिस्तान के साथ 1971 के युद्ध में भारतीय जीत के उपलक्ष्य में मनाए जाने वाले 'विजय दिवस' के मौके से इतर एंटनी ने कहा, अब हमारा फैसला शांति और समरसता बनाए रखने का है। जब भी कोई घटना होती है, तो ऐसी संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता, क्योंकि सीमा बहुत लंबी है... दोनों पक्षों को आगे आकर मिलजुलकर इन्हें सुलझाना चाहिए।

उनसे चीनी सैनिकों द्वारा हाल ही में पांच भारतीय नागरिकों को पकड़ने और दोनों पक्षों के बीच फ्लैग मीटिंग के बाद उन्हें वापस सौंपने तथा वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) की स्थिति के बारे में सवाल किया गया था।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com