कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों का महाराष्ट्र बजट सत्र पर असर

महाराष्ट्र सरकार में परिवहन मंत्री अनिल परब ने कहा कि, “किसी ने वॉक आउट नहीं किया, सारे काम पूरे होने के बाद जब आखिरी सवाल उठा, तब बीजेपी वाले निकल कर जाने लगे, इसे वॉक आउट कहना सही नहीं होगा."

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों का महाराष्ट्र बजट सत्र पर असर

1 मार्च से 10 मार्च तक चलेगा बजट सत्र (फाइल फोटो)

मुंबई:

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण (Corona infection in Maharashtra) के बढ़ते मामलों का असर अब राज्य के बजट सत्र (Maharashtra Budget Session) पर पड़ता नजर आ रहा है. आमतौर पर 4 हफ्तों तक चलने वाले इस सत्र को इस बार केवल 10 दिनों के लिए रखा जा रहा है. यानी 1 मार्च से 10 मार्च तक बजट सत्र (Budget Session) चलेगा. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण (Corona infection) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. वाशिम जिले के एक हॉस्टल में 229 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र के बजट सत्र को इस बार केवल 10 दिनों के लिए रखा जा रहा है. गुरुवार को बजट सत्र से पहले हुए ‘व्यापार सलाहकार बैठक' से बीजेपी ने वॉक आउट किया. बीजेपी का आरोप है कि सरकार सवालों से बचने के लिए बजट सत्र के कार्यकाल को कम कर रही है, जबकि सरकार विपक्ष के आरोपों को बेबुनियाद बता रही है.

मुंबई : कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद BMC सख्त, मेयर बोलीं- नियमों का पालन नहीं किया तो लॉकडाउन...

पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाया है कि, “यह सरकार सवालों से डरती है इसलिए कोरोना का डर दिखाकर बजट सत्र के दिनों को कम किया जा रहा है. राजनैतिक कामकाज के लिए आप दिन रात बाहर रहते हैं, लेकिन सत्र का नाम आते ही आप कोरोना का डर दिखाने लगते हैं.” महाराष्ट्र सरकार में परिवहन मंत्री अनिल परब ने कहा कि, “किसी ने वॉक आउट नहीं किया, सारे काम पूरे होने के बाद जब आखिरी सवाल उठा, तब बीजेपी वाले निकल कर जाने लगे, इसे वॉक आउट कहना सही नहीं होगा." महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामलों में ही रही बढ़ोतरी से प्रशासन परेशान है. वाशिम जिले के एक होस्टल में दो दिनों के भीतर 229 लोग कोरोना संक्रमित हुए, जिसमें 4 शिक्षक भी शामिल हैं. प्रशासन ने अब इस हॉस्टल को कंटेन्मेंट जोन घोषित कर दिया है.

कोरोना के नए मामलों की बढ़ती संख्‍या ने बढ़ाई चिंता, क्‍या एक और लॉकडाउन की ओर बढ़ रहा मुंबई?

बता दें कि, पिछले एक हफ्ते में महाराष्ट्र सरकार के चार मंत्री कोरोना संक्रमित हुए हैं और राज्य में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी भी हुई है. ऐसे में सोमवार से शुरू होने वाले बजट सत्र में स्वास्थ्य के लिए कितनी कीमत दी जाती है और क्या लॉकडाउन को लेकर कोई निर्णय लिया जाता है, यह देखना अहम होगा.

Video: महाराष्ट्र के हॉस्टल में 229 लोग कोरोना पॉजिटिव


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com