दिल्ली में ओमिक्रॉन वेरिएन्ट के 10 नए मामले सामने आए

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमिक्रॉन' के 10 नए मामले सामने आने के बाद इसके कुल मामले 20 हो गए हैं.

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में मिले कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने दुनिया को चिंता ला दिया है. भारत में भी ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले अलग-अलग राज्यों में मिले हैं. दिल्ली में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 10 नए मामले सामने आए हैं. वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमिक्रॉन' के 10 नए मामले सामने आने के बाद इसके कुल मामले 20 हो गए हैं. इनमें से 10 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है. जैन ने बताया कि जिन 40 नमूनों को जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा गया था, उनमें से 10 में ‘ओमीक्रोन' स्वरूप की पुष्टि हुई है. 

बता दें कि दिल्‍ली में गुरुवार को ही कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों में तेजी दर्ज की गई थी. कोरोना के 85 नए मामले सामने आए थे, जिसके बाद यहां सक्रमितों की कुल संख्‍या बढ़कर 14,41,935 हो गई थी. वहीं कोरोना संक्रमण दर भी बढ़कर 0.15 फीसदी हो गई थी. पिछले पांच महीनों में नए मामले और संक्रमण की दर सबसे ज्‍यादा दर्ज की गई थी. इससे पहले 8 जुलाई को 93 नए मामले सामने आए थे जबकि उस दिन संक्रमण दर 0.15 फीसदी थी. 
 

ओमिक्रॉन से सिर्फ एंटीबॉडी नहीं करतीं बचाव, बल्कि ये चीज़ें भी रखती हैं मायने, जानें कैसे

बता दें कि देश के अलग-अलग राज्यों में गुरुवार को कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के कुल 14 नए मामले सामने आए थे. गुरुवार को कर्नाटक में ओमिक्रॉन के पांच मामले दर्ज किए गए थे, जबकि दिल्ली और तेलंगाना में चार-चार केस सामने आए थे.

गुजरात में एक मामला सामने आया था. कर्नाटक में कोरोना वायरस के नये स्वरूप ओमिक्रॉन के पांच नये मामले आने के साथ ही इससे संक्रमित लोगों की संख्या आठ हो गई थी. बता दें कि कोरोना के इस नए वेरिएंट के खिलाफ डब्ल्यूएचओ ने चेतावनी दी है. यह वेरिएंट बहुत तेजी से फैलता और वैक्सीन के असर को कम कर सकता है. इसके बाद चिंताएं और बढ़ गई हैं.

देश में ओमिक्रॉन के मामले बढ़कर 83 हुए, दिल्‍ली में 5 महीने बाद कोरोना के सर्वाधिक मामले आए सामने

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com