आज के अखबारों की सुर्खियां और प्रमुख खबरें... 13 दिसंबर, 2016

आज के अखबारों की सुर्खियां और प्रमुख खबरें... 13 दिसंबर, 2016

नई दिल्ली:

देश के कई अखबारों ने चेन्नई में आए वरदा तूफान और उससे मची तबाही को प्रमुखता से छापा है. मुख्य पृष्ठ पर सभी अखबारों ने तूफान से जुड़ी खबरों को जगह दी है.

तूफान से मरने वालों की संख्या को लेकर अखबरों में अलग-अलग आंकड़ें हैं. हिंदुस्तान अखबार ने जहां मरने वालों का आंकड़ा 7 बताया है वहीं, दैनिक भास्कर ने सर्वाधिक आंकड़ा 10 लोगों की मौत बताया है. वहीं, चेन्नई में इस तूफान की आमद से पहले की तैयारी का जायजा दैनिक भास्कर ने लिया और बताया कि किस तरह से पहले से सचेत केंद्र और राज्य सरकारों ने तैयारी की और इस तूफान में जान माल के नुकसान का आंकड़ा काफी कम रहा.

hindustan 131216 varda
bhaskar 131216

इसके अलावा अखबारों ने सरकार द्वारा डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए जो कैशबैक स्कीम लागू की है, उसे पहले पन्ने पर जगह दी है. इस स्कीम के तहत यह घोषणा की गई है कि पेट्रोल और डीजल की डिजिटल खरीद पर अब लोगों को कुछ प्रतिशत का कैशबैक दिया जाएगा.
 
jagran 131216 1

दैनिक जागरण ने टीम इंडिया की इंग्लैंड पर जीत को अहम बताया है.
jagran 131216

दैनिक हिंदुस्तान में सरकार द्वारा बैंकों में लगे सीसीटीवी फुटेज की मांग की है. वित्तमंत्रालय ने करीब 600 बैंकों को सीसीटीवी फुटेज जमा कराने का आदेश दिया है. प्रधानमंत्री के निर्देश पर यह आदेश दिया गया है.
 
hindustan 131216 cctv

हिंदुस्तान अखबार ने दिल्ली में एक कारोबारी को बंधक बनाकर उसके पास से 12 लाख रुपये के नए नोट की लूट की घटना को पहले पन्ने पर छापा है. आपराधिक घटना और व्यापारी के पास से 12 लाख रुपये के नए नोट वाकई में चौंकाने वाली घटना लगती है.
hindustan 131216 loot

चुनाव सुधारों पर अपनी मुहिम को आगे बढ़ाते हुए चुनाव आयोग ने सरकार को यह सुझाव भेजा है कि एक प्रत्याशी एक ही जगह से चुनाव लड़े. आयोग ने कानून मंत्रालय को इस संबंध में अपनी बात भेजी है. इस खबर को हिंदुस्तान अखबार ने प्रथम पृष्ठ पर प्रमुखता से छापा है.
 
hindustan 131216 ec

दैनिक जागरण ने एयरपोर्ट से 16 किलो सोना मिलने की खबर को अपने पहले पन्ने पर जगह दी है. जागरण ने बताया है कि किस तरह से तस्कर बच्चों के डायपर में सोना छिपाकर ले जा रहे थे.
jagran 131216 gold

दैनिक जागरण अखबार ने एक और खबर को पहले पन्ने पर एंकर बनाया है. यह खबर अपनी ओर ध्यान आकर्षित करती है और इसका जिक्र होना भी जरूरी है. खबर बताती है कि किस प्रकार कुप्रबंधन की वजह से  एक लाख करोड़ रुपये के फल और सब्जी बरबाद हो जाते हैं.
 
jagran 131216 veg
वहीं, भास्कर ने साइरस मिस्त्री को टाटा इंडस्ट्रीय के निदेशक पद से हटाए जाने को भी पहले पन्ने पर जगह दी है. मिस्त्री और रतन टाटा में पिछले कुछ समय से अनबन खुलकर सामने आ गई है और दोनों ओर से आरोपों का दौर जारी है.
 
bhaskar 131216 cyrus

वहीं, भास्कर ने बताया है कि तिरुवनंतपुरम में राष्ट्रगान का अपमान करने पर छह लोगों की गिरफ्तारी की खबर को सिंगल कॉलम में पहले पन्ने पर छापा है.
bhaskar 131216 na

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com