उपभोक्ता समय पर बिल जमा करें तो सस्ती बिजली देगी यूपी सरकार : ऊर्जा मंत्री

श्रीकांत शर्मा रविवार को यहां वृन्दावन में आयोजित ‘वैष्णव कुम्भ पूर्व बैठक’ में की गई व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी लेने आए थे.

उपभोक्ता समय पर बिल जमा करें तो सस्ती बिजली देगी यूपी सरकार : ऊर्जा मंत्री

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकांत शर्मा (फाइल फोटो)

मथुरा:

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकांत शर्मा ने यहां कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार उपभोक्ताओं को सस्ती बिजली देने के लिए संकल्पित है और इसके लिए उपभोक्ताओं को भी अपनी जिम्मेदारी के अनुसार समय पर बिल जमा करने की आदत डालनी होगी और अगर सभी उपभोक्ता ऐसा करते हैं तो सरकार निश्चित रूप से बिजली की दरों में कमी कर सकती है. शर्मा रविवार को यहां वृन्दावन में आयोजित ‘वैष्णव कुम्भ पूर्व बैठक' में की गई व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी लेने आए थे. उन्होंने कुम्भ स्थित कैम्प कार्यालय में ही जिले के सभी आला अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की एवं आवश्यक सुविधाएं शीघ्रातिशीघ्र जुटाने के निर्देश दिए.

Ayodhya Airport को लेकर CM Yogi का ऐलान, जल्द शुरू होंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

इस मौके पर संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘सरकार जनता को सस्ती बिजली देने के लिए संकल्पबद्ध है, लेकिन सरकार की यह मंशा उपभोक्ताओं के सहयोग पर निर्भर करती है. उन्होंने कहा कि अगर सभी लोग अपने हिस्से का बिल समय से जमा करायें तो सरकार भी जनता को सस्ती बिजली देने में सक्षम हो सकती है. ऊर्जा मंत्री ने कहा कि सरकार उपभोक्ताओं को गर्मी के मौसम में भी निर्बाध (ट्रिपिंग फ्री) बिजली आपूर्ति देने के लिये पूरी तरह से कृत संकल्पित है और इसके लिए सरकार ने 100 दिन का एक कार्यक्रम निर्धारित किया है. उन्होंने बताया कि प्रदेश में ‘ ट्रिपिंग फ्री' बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर को बेहतर किया जा रहा है. जिससे गांवों को नियमित 18 घंटे, तहसीलों को 20 घंटे और शहरों को 24 घंटे आपूर्ति दी जा सके. इस कार्य के लिए इलाकेवार नोडल अधिकारी बना दिए गए हैं.

Video: योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष को घेरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)