आडवाणी का मोदी सरकार पर इशारों में हमला, 'दादरी कांड पर कुछ बोला तो अटलजी को अच्छा नहीं लगेगा'

आडवाणी का मोदी सरकार पर इशारों में हमला, 'दादरी कांड पर कुछ बोला तो अटलजी को अच्छा नहीं लगेगा'

लालकृष्ण आडवाणी (फाइल फोटो)

आगरा:

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने सोमवार को आगरा में अपनी पार्टी की केंद्र सरकार पर इशारों-इशारों में निशाना साधा। आडवाणी ने दादरी हत्याकांड को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा, "दादरी पर बोलूंगा, तो अटलजी को अच्छा नहीं लगेगा।"

'मेरी कहानी-मेरी जुबानी' किताब के लोकार्पण के अवसर पर 'ताजनगरी' पहुंचे आडवाणी से जब दादरी में हुई क्रूरतापूर्ण घटना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मैं दादरी मामले में कुछ नहीं बोलना चाहता। अगर मैं कुछ बोलूंगा तो अटलजी को अच्छा नहीं लगेगा।"

ऐसा कहकर उन्होंने एक तरह से केंद्र सरकार को भी कठघरे में खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा, "आजकल जो भी हो रहा है, वह बीजेपी सरकार में कमी को दिखाता है। इस पर गौर करने की जरूरत है। सरकार काम कर रही है, लेकिन आगे और बहुत कुछ करना होगा।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आडवाणी को हिंदी का जबरदस्त वक्ता माना जाता है, लेकिन उन्होंने कार्यक्रम में यह खुलासा भी किया कि उन्हें सिंधी और अंग्रेजी के मुकाबले हिंदी कम आती है। उन्होंने कहा, "मैं मिशनरी स्कूल में पढ़ा हूं, इसलिए अंग्रेजी बेहतर जानता हूं। सिंधी होने के नाते इस भाषा पर भी मेरी पकड़ है, लेकिन मेरी हिंदी बहुत अच्छी नहीं है।"