IAS अधिकारी ने चेताया- लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे VIPs के नाम सामने लाएंगे; पंजाब के MLA बोले- नाम लेकर शर्मिंदा करना सही नहीं

आईएएस अधिकारी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करके जानकारी दी कि VIPs लोग अभी भी कर्फ्यू के आदेशों का उल्लंघन कर रहे हैं और सुबह-शाम वॉक पर जा रहे हैं.

IAS अधिकारी ने चेताया- लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे VIPs के नाम सामने लाएंगे; पंजाब के MLA बोले- नाम लेकर शर्मिंदा करना सही नहीं

IAS अधिकारी के ट्वीट पर पंजाब विधायक की आई प्रतिक्रिया- प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप के चलते पूरे देशभर में लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम संबोधन के दौरान यह भी कहा था कि यह लॉकडाउन और भी ज्यादा सख्त होगा. डॉक्टर्स और पुलिसकर्मी लगातार अपने काम पर जुटे हुए हैं और कई जगह उनपर हमला भी किया जा रहा है. लॉकडाउन के दौरान लोगों से कानून को सख्ती से पालन करने के लिए काफी दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं, लेकिन फिर भी कुछ लोग ऐसे हैं जिनपर इसका कोई असर नहीं पड़ रहा और सुबह-शाम मॉर्निंग वॉक करने के लिए निकल रहे हैं. एक आईएएस अधिकारी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करके जानकारी दी कि VIPs लोग अभी भी कर्फ्यू के आदेशों का उल्लंघन कर रहे हैं और सुबह-शाम वॉक पर जा रहे हैं. उल्लंघन करने वाले लोगों पर कुछ अलग तरह से ट्रीट करने की घोषणा ट्विटर पर की तो पंजाब के विधायक ने इस पर आपत्ति जताई.

मामला कुछ यूं शुरू हुआ कि आईएएस अधिकारी मनोज परीदा ने ट्वीट किया, ''कल से हम उन वीआईपी के नाम और पदनाम प्रकाशित करेंगे जो कर्फ्यू के आदेशों का उल्लंघन कर रहे और सुबह-शाम वॉक पर जा रहे हैं. सचेत रहें.'' इस ट्वीट के साथ अधिकारी ने एक स्माइली भी यूज किया. हालांकि इस ट्वीट के बाद पंजाब के विधायक की प्रतिक्रिया आई. पंजाब के विधायक कंवर संधु ने आईएएस अधिकारी को ऐसा करने से मना किया और ट्वीट के जवाब में लिखा कि नाम लेकर शर्मिंदा करना सभ्य समाज में सही नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पंजाब के विधायक ने ट्विटर पर लिखा, ''नहीं, सभ्य समाज में नाम लेकर शर्मिंदा करना सही नहीं है. एक कानून लाकर उनपर जुर्माना लगाएं और उन्हें दंडित करें.'' विधायक संधु ने इस ट्वीट के साथ पंजाब के गवर्नर वीपी सिंह बडोरने को भी टैग किया है.