यह ख़बर 16 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

वाड्रा-DLF डील पर जांच बिठाने वाले आईएएस पर गिरी गाज, हुआ तबादला

खास बातें

  • रॉबर्ट वाड्रा और डीएलएफ के बीच हरियाणा में जमीन के लेन-देन की जांच बिठाने वाले वरिष्ठ आईएएस अफसर डॉ. अशोक खेमका का तबादला कर दिया गया है।
नई दिल्ली:

हरियाणा में रॉबर्ट वाड्रा और डीएलएफ के बीच जमीन के लेन−देन की जांच बिठाने के लिए वरिष्ठ आईएएस अफसर डॉ. अशोक खेमका का तबादला कर दिया गया है। खेमका हरियाणा के भू−राजस्व विभाग में थे लेकिन अब उन्हें बीज विकास विभाग में महानिदेशक बना कर भेज दिया गया है। उन्हें पहले भी ईमानदारी की कीमत चुकानी पड़ी है। वह गुड़गांव में हजारों करोड़ रुपये की जमीन को बिल्डरों के नाम किए जाने का घोटाला उजागर कर चुके हैं और जल्दी-जल्दी तबादले की उन्हें आदत पड़ चुकी है।

वैसे, एनडीटीवी के पास इसके दस्तावेज मौजूद हैं, जिससे पता चलता है कि आईएएस अफसर अशोक खेमका को किस तरह सजा दी गई। जब केजरीवाल और इंडिया अगेंस्ट करप्शन ने वाड्रा और डीएलएफ के बीच भ्रष्टाचार के आरोप लगाए तो अशोक खेमका ने इन सौदों की जांच के आदेश दिए। इसके तीन दिन बाद उनका तबादला कर दिया गया।

अशोक खेमका ने चार जिलों में आधिकारिक जांच बिठाई। खेमका ने कहा कि वाड्रा की कंपनियों की तरफ से जिन भूखंडों की रजिस्ट्री हुई है, उनमें से कुछ के दाम कम लगाए गए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

15 अक्तूबर को अपने कार्यकाल के आखिरी दिन अशोक खेमका ने रॉबर्ट वाड्रा और डीएलएफ के बीच एक जमीन सौदा रद्द किया। हैरान करने वाली बात है कि 65 दिन के भीतर साढ़े सात करोड़ की जमीन 65 करोड़ की हो गई। अशोक खेमका ने अपने तबादले का विरोध भी किया है।