यह ख़बर 14 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मैं राष्ट्रपति पद की दौड़ में हूं : संगमा

खास बातें

  • पूर्व लोकसभा अध्यक्ष एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता पी संगमा ने कहा है कि वह राष्ट्रपति पद की दौड़ में बने हुए हैं।
शिलांग:

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता पी संगमा ने कहा है कि वह राष्ट्रपति पद की दौड़ में बने हुए हैं।

उन्होंने गुरुवार को फोन पर बताया, "मैं अभी भी दौड़ में हूं क्योंकि देश के दो शक्तिशाली नेताओं ने मुझे समर्थन दिया है।" तमिलनाडु की मुख्यमंत्री एवं अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईडीएमके) प्रमुख जे जयललिता एवं ओडिशा के मुख्यमंत्री एवं बीजू जनता दल (बीजद) प्रमुख नवीन पटनायक ने राष्ट्रपति पद के लिए संगमा की उम्मीदवारी का समर्थन किया है।

अपनी उम्मीदवारी के समर्थन में कई राजनीतिक दलों से मुलाकात करने वाले संगमा ने कहा कि उन्होंने समर्थन के लिए सभी राजनीतिक दलों से अपील की है। उन्होंने एक टीवी चैनल को बताया कि वह और समर्थन जुटाने के लिए प्रयास कर रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जब उनसे पूछा गया कि अगर उनके मित्र एवं केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया जाता है तो क्या वह उन्हें समर्थन देंगे, तो संगमा ने कहा, "मित्रता एक चीज है और राजनीति दूसरी। कई नाम सामने आए हैं। मैं किसी पर टिप्पणी नहीं करुं गा क्योंकि मैं भी उनमें से एक उम्मीदवार हूं।"