मैं पूरी तरह फिट, अभी उत्तराधिकारी घोषित करने की जरूरत नहीं : मायावती

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि मैं अभी फिट हूं और अनफिट होने में मुझे काफी वर्ष लगेंगे. पिछले दो वर्ष से कोरोना चल रहा हैं लेकिन कुदरत का शुक्र है कि मुझे कोरोना जैसी बीमारी भी नही हुई.

मैं पूरी तरह फिट, अभी उत्तराधिकारी घोषित करने की जरूरत नहीं : मायावती

बसपा प्रमुख मायावती ने कांग्रेस पर साधा निशाना. (फाइल फोटो)

लखनऊ:

बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने कहा है कि वह अभी पूरी तरह से फिट हैं और उन्हें अनफिट होने में काफी वर्ष लगेंगे, इसलिये पार्टी को फिलहाल किसी उत्तराधिकारी की जरूरत नही हैं और कड़ी मेहनत करने वाले दलित नेता को ही भविष्य में उनका उत्तराधिकारी बनाया जाएगा. मायावती (65) ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘‘मेरा स्वास्थ्य अभी ठीक है, मुझे अभी किसी को भी अपना उत्तराधिकारी बनाने की जरूरत नही हैं . लेकिन जब मेरा स्वास्थ्य ठीक नही रहेगा तब मैं जरूर अपना उत्तराधिकारी घोषित करूंगी .'' बसपा प्रमुख ने कहा, ‘‘हर मुश्किल घड़ी में मेरा और पार्टी का ईमानदारी और तन मन से साथ देने वाले को (समय आने पर) मैं अपना उत्तराधिकारी घोषित करूंगी जो दलित वर्ग से ही होगा. पार्टी में बड़े उतार चढाव आये लेकिन जो दलित वर्ग के लोग हैं वह टस से मस नही हुये.''

Video : CM योगी को चुनौती देने वाले जबरिया रिटायर पूर्व IPS की नाटकीय ढंग से गिरफ्तारी

शुक्रवार को एक हिन्दी समाचार चैनल पर बहुजन समाज पार्टी के महासचिव सतीश चन्द्र मिश्रा से मायावती के उत्तराधिकारी के बारे में पूछा गया था. बसपा प्रमुख उसी सवाल का जवाब दे रही थी. मायावती ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जनसमर्थन खोने के बावजूद वह अफवाह फैला रही है और उनकी पार्टी को बदनाम कर रही है.
कांग्रेस के प्रशिक्षण कार्यक्रमों में अपने कार्यकर्ताओं को बांटने के लिए पार्टी द्वारा जारी एक पुस्तिका का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि देश में अब कांग्रेस की हालत बेहद खराब है.

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘कांग्रेस तो रैलियों में दिहाड़ी पर लोगों को लाती है. जिस दिन कांग्रेस की रैली होती है, दिहाड़ी में काम करने वाले मजदूर बहुत खुश होते हैं और कहते हैं कि आज हमें काम नहीं करना पड़ेगा. यह कांग्रेस का भीड़ जुटाने की संस्कृति है. देश के साथ राज्यों में भी कांग्रेस की बहुत बुरी हालत है.''
उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस को लोकसभा और विधानसभा चुनावों में लडाने लिए उम्मीदवार नहीं मिलते हैं और चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवारों को पैसे देने के लिए पूंजीपतियों की मदद लेनी पड़ती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का कोई जनाधार नही बचा है.

सुप्रीम कोर्ट के सामने आत्मदाह करने वाली लड़की की मौत, बसपा सांसद पर लगाया था रेप का आरोप

मायावती का कांग्रेस पर यह हमला उन खबरों के बाद आया है जिनमें कहा गया कि कांग्रेस ने पार्टी कार्यकर्ताओं को बांटने के लिये 24 पन्ने की एक पुस्तिका तैयार की है जिसमें विपक्षी दलों पर गलत तरीके से काम करने और राज्य को लूटने का आरोप है .

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस के मीडिया संयोजक अशोक सिंह ने बताया कि यह पुस्तिकाएं प्रशिक्षण कार्यक्रमों में भाग लेने वाले दो लाख पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच वितरण के लिए हैं . सिंह ने बताया कि इसमें मीडिया और सोशल मीडिया में पार्टी के खिलाफ गलत सूचना अभियान कैसे चलाया जा रहा है और विपक्षी दलों, सपा और बसपा आदि ने राज्य को कैसे लूटा है इसी के बारे में जानकारी दी गयी है. कांग्रेस पर हमला बोलते हुए बसपा प्रमुख ने कहा कि पार्टी को विपक्षी दलों पर टिप्पणी करने के बजाय बुकलेट में अपनी कमियों का उल्लेख करना चाहिए था और पहले अपना घर व्यवस्थित करना चाहिए था.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)