यह ख़बर 20 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

संन्यास का फैसला नहीं बदलेंगे हसी

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट कोच मिकी आर्थर ने भले ही कहा हो कि वह माइक हसी की वापसी का स्वागत करेंगे लेकिन इस बल्लेबाज ने संन्यास का फैसला बदलने की किसी संभावना से इनकार किया है।
मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट कोच मिकी आर्थर ने भले ही कहा हो कि वह माइक हसी की वापसी का स्वागत करेंगे लेकिन इस बल्लेबाज ने संन्यास का फैसला बदलने की किसी संभावना से इनकार किया है।

ऑस्ट्रेलिया के लिए 51.52 की औसत से 79 टेस्ट में 6235 रन बनाने वाले हसी ने जनवरी में क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। उन्होंने कहा कि आर्थर के बयान से वह गदगद हैं।

उन्होंने सिडनी मार्निंग हेराल्ड से कहा, ‘‘मैं उनके इस बयान से गदगद हूं लेकिन मैं जिंदगी में आगे बढ़ चुका हूं और उस प्रेशर कुकर माहौल में लौटना नहीं चाहता, खासकर एशेज से पहले।’’

हसी ने स्वीकार किया कि भारत दौरे पर 0-3 से पिछड़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम संकट के दौर से गुजर रही है लेकिन वह वापसी का इरादा नहीं रखते।

उन्होंने कहा, ‘‘सभी खिलाड़ियों के लिये यह तनावपूर्ण समय होगा। मैं हालांकि घर पर परिवार के साथ सामान्य जीवन बिताकर बहुत खुश हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे यह बहुत अच्छा लग रहा है कि मैं रोज होटल के कमरे या किसी हवाई अड्डे पर जाने की बजाय घर लौटता हूं। मैं खुद को खुशकिस्मत मानता हूं कि मुझे अपनी शर्तों पर जिंदगी जीने का मौका मिला है।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हसी ने कहा कि बेहतर भविष्य के लिए मौजूदा खिलाड़ियों का साथ देना जरूरी है।