विज्ञापन
This Article is From Aug 28, 2017

गृहमंत्रालय ने कहा- हरियाणा में स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में

बलात्कार के दोषी गुरमीत राम रहीम को आज सजा सुनाई जाएगी. रोहतक की सुनारिया जेल में ही सीबीआई की विशेष अदालत बैठेगी जहां राम रहीम पहले से ही बंद है.

गृहमंत्रालय ने कहा- हरियाणा में स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में
हरियाणा में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी
चंडीगढ़: बलात्कार के दोषी गुरमीत राम रहीम को आज सजा सुनाई जाएगी. रोहतक की सुनारिया जेल में ही सीबीआई की विशेष अदालत बैठेगी जहां राम रहीम पहले से ही बंद है. सजा सुनाने के लिए सीबीआई की विशेष अदालत के जज जगदीप सिंह रोहतक पहुंचेंगे. सुरक्षा के मद्देनजर सजा सुनाने वाले सीबीआई कोर्ट के जज हेलीकॉप्टर के जरिए रोहतक जिला जेल जाएंगे. राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद डेरा समर्थकों ने जिस तरह का उत्पात मचाया उसे देखते हुए पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. जेल के आसपास के इलाके में कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. 

पढ़ें: गुरमीत राम रहीम केस : 'गुमनाम चिट्ठी' से लेकर अब तक की पूरी दास्तां, जानिए 10 बिन्दुओं में

केंद्र सरकार ने आज कहा कि हरियाणा में स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है और सेना संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च कर रही है. गौरतलब है कि रोहतक की सुनारिया जेल में सीबीआई अदालत आज डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सजा सुनाएगी.

अधिकारियों ने बताया कि पूरे हरियाणा में चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है और दिल्ली पुलिस शांति भंग करने के किसी भी प्रयास को नाकाम करने के लिए पूरी तरह अलर्ट है.

गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया, हरियाणा के डीजीपी नियंत्रण कक्ष की खबर के अनुसार, स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है. सेना के कॉलम लगातार फ्लैग मार्च कर रहे हैं. खबर के अनुसार, यौन उत्पीड़न के एक मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत को दोषी ठहराए जाने के बाद हुई हिंसा में 35 लोगों की जान जा चुकी है जिनमें से 17 लोग पंचकूला में, 6 व्यक्ति सिरसा में और 12 व्यक्ति चंडीगढ़ में मारे गए हैं। हिंसा में 204 लोग घायल हुए हैं.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
गृहमंत्रालय ने कहा- हरियाणा में स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com