हिमाचल : गाय-तस्करी के शक में शख्‍स को पीटकर मारने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

हिमाचल : गाय-तस्करी के शक में शख्‍स को पीटकर मारने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर...

शिमला:

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर ज़िले के नहान में गाय की तस्करी के शक में एक शख़्स की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के मामले में एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है। गिरफ़्तार किया गया आरोपी उस सूमो कार का ड्राइवर है, जिसने पीछा कर ट्रक रूकवाया था।

पुलिस का दावा है कि जल्द ही इस मामले के बाक़ी आरोपियों को भी गिरफ़्तार कर लिया जाएगा। बीते हफ़्ते ट्रक में गाय-बैलों को लेकर जा रहे ट्रक ड्राइवर को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला था। भीड़ को ड्राइवर पर गाय की तस्करी का शक था।

सिरमौर की एसपी सौम्या संबासिवन ने कहा कि 'हमारी टीम ने 48 घंटे के सघन अभियान के बाद इस मामले में पहली गिरफ़्तारी उस जगह से की है] जहां ये घटना हुई थी। सबूतों के आधार पर यह गिरफ़्तारी की गई है। पुलिस पूरी साज़िश का पता लगाने में जुटी हुई है।

इससे पहले NDTV की ग्राउंड रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि आरोपियों की पहचान हो गई थी, लेकिन किसी को गिरफ़्तार नही किया गया।

यह मामला बीते हफ्ते का है, जब कुछ लोगों ने गाय और बैलों को ले जा रहे एक ट्रक को रोककर गौ-तस्‍करी के शक में ट्रक ड्राइवर को पीट-पीट कर मार डाला था। इस मामले में शक एक हिंदूवादी संगठन पर जताया जा रहा था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस के अनुसार, ट्रक में सवार पांचों लोग उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के रहने वाले हैं। बताया जाता है कि ट्रक में गाय और बैल को कथित रूप से बूचड़खाने की ओर ले जाया जा रहा था।