मुंबई और दिल्‍ली में कोरोना के केसों में आ रही कमी लेकिन बेंगलुरू बना चिंता का कारण : स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा, कोरोना महामारी मामले में 12 से अधिक राज्‍य अभी भी चिंता का कारण बने हुए हैं. इन राज्‍यों में कोरोना के एक लाख से अधिक एक्टिव केस हैं.

मुंबई और दिल्‍ली में कोरोना के केसों में आ रही कमी लेकिन बेंगलुरू बना चिंता का कारण : स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय

देश के 12 से अधिक राज्‍यों में इस समय कोरोना के एक लाख से अधिक एक्टिव केस हैं (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार ने कहा है कि कोरोना महामारी मामले में 12 से अधिक राज्‍य अभी भी चिंता का कारण बने हुए हैं. इन राज्‍यों में कोरोना के एक लाख से अधिक एक्टिव केस हैं. केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ब्रीफिंग में यह जानकारी देते हुए बताया गया कि महाराष्‍ट्र, उत्‍तर प्रदेश, दिल्‍ली और गुजरात में कोरोना के नए केसों की संख्‍या में गिरावट आई है जो अच्‍छा संकेत हैं. ज्‍वाइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने कहा कि महाराष्‍ट्र की राजधानी मुंबई के अलावा दिल्‍ली में कोरोना केसों में कमी के संकेत मिले हैं लेकिन बेंगलुरू अभी भी चिंता का कारण बना हुआ है.

गौरतलब है कि भारत में कोरोना केसों की रफ्तार थम नहीं रही है. पिछले 24 घंटे अब तक सबसे ज्यादा 3,780 लोगों ने कोरोना वायरस की वजह से अपनी जान गंवाई है. इसके साथ ही भारत में 2,26,188 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है. वहीं, इस दौरान 3,82,315 कोविड-19 के नए मामले दर्ज किए गए हैं. देश में अभी 3487229 सक्रिय मामले हैं. वहीं, पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो वह 24.80% हो गई है.  बता दें, कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए कई राज्यों ने सख्ती बरती हुई है, वहीं कुछ राज्यों ने संपूर्ण लॉकडाउन लगा रखा है.   

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com