Hathras Case: चंद्रशेखर आज़ाद समेत Bhim Army के 400 कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज

हाथरस (Hathras gangrape case) पुलिस ने भीम आर्मी (Bhim Army) प्रमुख चंद्रशेखर रावण समेत पार्टी के करीब 400 कार्यकर्ताओं पर हंगामा करने और निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के मामले में सोमवार को केस दर्ज कर लिया.

Hathras Case: चंद्रशेखर आज़ाद समेत Bhim Army के 400 कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज

चंद्रशेखर ने हाथरस में पीड़ित परिवार को वाई श्रेणी की सुरक्षा की मांग

हाथरस (Hathras gangrape case) पुलिस ने भीम आर्मी (Bhim Army) प्रमुख चंद्रशेखर रावण समेत पार्टी के करीब 400 कार्यकर्ताओं पर हंगामा करने और निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के मामले में सोमवार को केस दर्ज कर लिया. चंद्रशेखर रविवार को कार्यकर्ताओं के साथ हाथरस में गैंगरेप पीड़िता के गांव पहुंचे थे, पुलिस ने पहले उन्हें पीड़ित के परिजनों से मिलने नहीं दिया, लेकिन काफी हंगामे और लाठीचार्ज के बाद आजाद समेत दस समर्थकों को अनुमति दे दी.  

चंद्रशेखर रावण और अन्य पर पुलिस ने धारा 188, धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में मामला दर्ज किया है. जिले की सासनी कोतवाली में थाना चङ्पा में सैकड़ों लोगों के खिलाफ यह मुकदमा दर्ज किया गया. इसमें रालोद नेता जयंत चौधरी भी शामिल हैं, जिन पर लाठीचार्ज का आरोप पुलिस पर है.


चंद्रशेखर आजाद ने पीड़ित परिवार से घंटेभर बातचीत की थी। उन्होंने पीड़ित परिवार को वाई श्रेणी की सुरक्षा और सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज से इस मामले की जांच की मांग की थी. उन्होंने कहा था कि गांव में पीड़ित का परिवार डर के साये में जी रहा है. लेकिन योगी सरकार कोई मदद नहीं कर रही.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इससे पहले यूपी पुलिस (Up police) कांग्रेस के भी 500 नेताओं और कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज कर चुकी है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi)और प्रियंका गांधी (Priyanka gandhi) के साथ ये कार्यकर्ता दो दिन पहले डीएनडी फ्लाईओवर पर जमा हुए थे. डीएनडी (DND) फ्लाईओवर पर भी भारी हंगामे, पुलिस के लाठीचार्ज के बीच राहुल और प्रियंका समेत पांच नेताओं को ही हाथरस जाने की अनुमति दी गई थी.कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया था कि पुलिस के लाठीचार्ज में काफी लोगों को चोटें आई हैं.